- कभी हर्षित सक्सेना और अर्जित सिंह के साथ सिंगिंग शो में गाने का मिला था मौका

- मगर आवाज का चला जादू, यूट्यूब में गानों पर एक लाख से ऊपर हिट

LUCKNOW : अजय मिश्रा सोशल मीडिया पर अपने गानों से धूम मचाये हुए हैं। असल में अजय और कोई नहीं, बल्कि राजधानी के आशियाना के रहने वाले हैं। एक वक्त था जब अजय ने अर्जित सिंह और हर्षित सक्सेना के साथ एक शो में साथ ही शुरुआत की थी, मगर उन्होंनेएग्जाम के चलते वो शो छोड़ दिया था। भातखंडे से संगीत की बेसिक शिक्षा हासिल करने वाले अजय यूट्यूब पर एक ऐसा नाम बन चुके हैं, जिनकी आवाज के दीवाने तो लाखों हैं, मगर उनको पहचानता कोई नहीं है। उनके एक-एक गानों को लाखों लोगों ने पसंद किया है।

फिर एक दिन यूट्यूब में देखा

अजय बताते हैं कि कुछ कर गुजरने के जुनून से मैं मुंबई गाया, जहां पर मेरी मुलाकात महेश भट्ट से हुई। उनकी फिल्म के लिए एक गाना रिकॉर्ड कर मैंने उनको भेजा, लेकिन कोई रिस्पांस नहीं आया फिर काफी दिन बाद मुझे पता चला कि मेरा गाना यूट्यूब पर चल रहा है। उसके बाद जब मैंने देखा तो वास्तव में मेरा गाया हुआ गाना एक प्रसिद्ध फिल्म के वीडियो में चल रहा है। उस गाने के राइट मेरे पास थे।

मेरे मरने की खबर भी खूब हुई हिट

अजय ने बताया कि पाकिस्तान के ब्लागर लाली सिदू ने अपने ब्लॉग में मेरे वीडियो के बारे में लिखा कि ये सिंगर यूके बैंड का है और इसकी डेथ हो चुकी है। ये एक लड़की से प्यार करता था, लेकिन उस लड़की ने छोड़ दिया जिसके बाद वो उसको ढूंढता हुआ भारत आया और उसके लिए ही गाना लिखा लेकिन इसी बीच उसकी डेथ हो गई। मैंने जब ये पढ़ा तो मैंने उससे बात की और बताया कि मैं ही अजय हूं, उसके बाद उसने बताया कि मैंने तो ऐसे ही लिख दिया था।

सोशल मीडिया पर धूम

अजय का गाना 'तुझे है मांगा हर दुआं के नाम से' पहला गाना यूटयूब पर रिलीज हुआ तो देखते ही देखते उसको लाखों हिट मिल गये। मौजूदा समय में इस गाने को 40 लाख से ज्यादा लोगों ने देखा है। इसके बाद अजय ने खुद का कंपोज लिखा हुआ गाना 'अब दूरी है मेरी इतनी आंखे मेरी नम को' पोस्ट किया तो देखते ही देखते लाखों की संख्या में हिट मिले। अभी हॉल में ही अजय ने अपना एक गाना जो लखनऊ के ही जनेश्वर पार्क, 1090, लखनऊ डायरी आदि जगह पर शूट किया। ये गाना पिछले तीन माह में लगभग एक लाख से ज्यादा हिट पा चुका है।

अब मिला है मौका

अमित ने बताया कि यूटयूब आज के समय में बहुत बड़ा मंच है। इसके लिए आपको एक सिंगर ही होना काफी नहीं है। साथ में कंपोजर और लेखक भी होना बहुत जरूरी है। मुझे यूटयूब से मंच मिला जिसकी वजह से आज मैं कई बड़ी म्यूजिक कंपनियों के साथ काम कर रहा हूं। जल्द ही मेरे दो सोलो वीडियो भी आने वाले हैं।