नई दिल्ली (आईएएनएस)। भारत के टेस्ट उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे शनिवार को 32 साल के हो गए। इस मौके पर उनके साथियों ने उन्हें सोशल मीडिया हैंडल पर जन्मदिन की बधाई दी। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने शुभकामनाएं दीं। कोहली ने ट्वीट किया, "आपको जन्मदिन की बहुत बहुत शुभकामनाएं। ' सीमित ओवरों के कप्तान और मुंबई के बल्लेबाज रोहित शर्मा ने कहा, "जन्मदिन मुबारक हो अजिंक्य रहाणे, आपके परिवार के साथ बहुत अच्छा दिन बीते। शुभकामनाएं।"


साथियों ने टि्वटर पर दी बधाई
इंडियन टेस्ट स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने भी टि्वटर पर रहाणे को बधाई दी। अश्विन ने ट्वीट किया, "जन्मदिन की शुभकामनाएं अजिंक्य रहाणे। मुझे इंतजार है आप मैदान में आए और स्लिप में कैच पकड़े। आपका दिन अच्छा हो दोस्त।' भारतीय टीम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने कहा, "हैप्पी बर्थडे अजिंक्य रहाणे भाई! यह साल आपके लिए बहुत सारी सफलता और खुशियां लाए।" भारत के टेस्ट विकेटकीपर रिद्धिमान साहा ने भी रहाणे की तारीफ की। "आपको एक दिन खुशियों से भरा और एक साल खुशियों से भरा हो। जन्मदिन मुबारक हो!'


आखिरी बार न्यूजीलैंड में खेले थे टेस्ट सीरीज
रहाणे आखिरी बार न्यूजीलैंड में भारत की टेस्ट सीरीज में खेले थे। वह इस साल इंडियन प्रीमियर लीग में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से नजर आने वाले थे लेकिन टूर्नामेंट, जो 29 मार्च और बाद में 15 अप्रैल को शुरू होने वाला था, को कोरोना वायरस महामारी के कारण अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया है।


ऐसा है इंटरनेशनल करियर
भारत की तरफ से 65 टेस्ट, 90 वनडे और 20 टी-20 मैच खेल चुके अजिंक्य रहाणे कभी टीम में परमानेंट जगह नहीं पा सके। 2011 में अपना पहला इंटरनेशनल मैच खेलने वाले रहाणे टीम में अंदर-बाहर होते रहे। रहाणे के नाम 4203 टेस्ट रन दर्ज हैं, जिसमें 11 शतक और 22 अर्धशतक शामिल हैं। वहीं वनडे की बात करें तो इस बल्लेबाज ने 90 मैचों में 35.26 की औसत से 2962 रन बनाए। इस दौरान 3 शतक और 24 अर्धशतक उनके बल्ले से निकले। टी-20 इंटरनेशनल में उनका अनुभव थोड़ा कम है, फटाफट क्रिकेट फॉर्मेट में उनके नाम 20 मैचों में 375 रन दर्ज हैं, जिसमें सिर्फ एक हॉफसेंचुरी शामिल है। हालांकि आईपीएल करियर उनका काफी शानदार है। 136 मैचों में रहाणे के नाम 3745 रन दर्ज हैं, इसमें 2 शतक और 27 अर्धशतक शामिल हैं।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari

Cricket News inextlive from Cricket News Desk