- श्रावस्ती जिले का सरप्राइज इंस्पेक्शन

- डीएम को हटाने का आदेश, सीएम समेत छह अधिकारी सस्पेंड

LUCKNOW: बुधवार को सीएम अखिलेश यादव ने प्रदेश के श्रावस्ती जिले का सरप्राइज इंस्पेक्शन किया। इंस्पेक्शन के दौरान सीएम अखिलेश यादव को खामिंयां ही खामियां नजर आयीं। पहले सीएम का दौरा हमीरपुर के लिए तय किया गया था, लेकिन सीएम ने लखनऊ से निकलने से ठीक पहले अपना प्रोग्राम चेंज कर हमीरपुर की जगह श्रावस्ती का बना लिया। श्रावस्ती पहुंचे सीएम ने लोहिया ग्राम भरथापुर का दौरा किया। लॉ एण्ड ऑर्डर की लचर व्यवस्था के लिए एसपी श्रावस्ती सालिक राम वर्मा को वार्निग जारी की और डीएम भानु चंद्र गोस्वामी को सुपरविजन में लापरवाही बरतने के आरोप में हटाने का आदेश जारी कर दिया।

सीएमओ समेत पांच को किया सस्पेंड

सीएम ने विकास कार्यो में लापरवाही, अस्पतालों की लचर व्यवस्था के लिए सीएमओ डॉ। आरपी गुप्ता, सही से पावर सप्लाई ना होने पर एक्सईएन विद्युत विनय कुमार, डिस्ट्रिक्ट सप्लाई ऑफिसर संजीव कुमार, डिप्टी डायरेक्टर एग्रीक्लचर शिवदत्त तिवारी, एक्सईएन ग्रामीण अभियंत्रण सेवा विजय कुमार दुबे और जिला खनन अधिकारी राम कुमार तन्तुआ को सस्पेंड करने का आदेश जारी कर दिया।

सीएम ने गांव में लगाई चौपाल

लोहिया ग्राम भरथापुर पहुंचे सीएम ने गांव में ही चौपाल लगाकर पब्लिक से योजनओं के बारे में जानकारी हासिल करने लगे और अधिकारियों के रवैय्ये के बारे में पूछा।

साहब सिर्फ एक घंटा बिजली आवत है

गांव वालों ने सीएम को अपने बीच पाकर खूब दिल की भड़ास निकाली। एक बुजुर्ग ने कहा कि साहब इहां एक घंटा बिजली आवत है। सीएम ने सीधे एक्सईएन से जवाब-तलब किया। मौके पर मौजूद एक्सईएन ने रोस्टर का हवाला दिया। रोस्टर के मुताबिक गांव में बिजली क्क्.ब्भ् से शाम म्.ब्भ् का था। लेकिन जब क्ख् बजे तक भी बिजली नहीं आयी गांव में तो सीएम ने वहीं पर एक्सईएन को सस्पेंड करने का आदेश दे दिया।

छह महीने से दवा ही नहीं

सीएम ने अपने डे अफसर अमित गुप्ता को गांव के सामुदायिक स्वास्थ केंद्र भेज कर वहां की व्यवस्था की जानकारी हासिल की। यहां बच्चों के लिए जरूरी दवाएं छह महीने से उपलब्ध नहीं थी। इस पर सीएम ने सीधे सीएमओ को जिम्मेदार मानते हुए उन्हें सस्पेंड कर दिया। इसी तरह दूसरे विभाग के कामों को सीएम चेक करते रहे और अधिकारियों को सस्पेंड करने का आदेश सुनाते रहे।