अखिलेश भी सेक्युलर मोर्चा बनाने के पक्ष में

- शिवपाल के ऐलान के बाद अखिलेश ने भी किया समर्थन

- हिंदू युवा वाहिनी पर कसा तंज, बुलंदशहर की घटना को बताया गंभीर

lucnow@inext.co.in

LUCKNOW :

पूर्व मुख्यमंत्री एवं समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव भी सेक्युलर मोर्चा बनाने के पक्ष में हैं। मालूम हो कि सपा के कद्दावर नेता शिवपाल सिंह यादव ने शुक्रवार को इटावा में सेक्युलर मोर्चा बनाने और मुलायम सिंह यादव को उसका अध्यक्ष बनाने का ऐलान किया है। हालांकि शिवपाल ने इसके जरिए समाजवादियों को एक मंच पर लाने की बात कहकर पार्टी में फूट के संकेत भी दिए है। वहीं आज सपा मुख्यालय पर जब पत्रकारों ने अखिलेश से इस बाबत सवाल किया तो उन्होंने कहा कि सेक्युलर मोर्चा बनाना अच्छी बात है। मुझे उसकी जानकारी नहीं है कि इसका क्या स्वरूप होगा। मेरी मुलाकात पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से और तमाम नेताओं से हुई है। हम चाहते हैं किदेश में एक सेक्युलर फोर्स तैयार हो। राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने भी सांप्रदायिक ताकतों को रोकने के लिए सबको एक साथ आने की बात कही है।

'वोट मिलेगा जाति धर्म से'

इससे पहले सपा सांस्कृतिक प्रकोष्ठ की बैठक को संबोधित करते हुए अखिलेश ने कहा कि भाजपा ने झूठा प्रचार कर मतदाताओं को बहकाने का काम किया। उन्होंने जो सपने दिखाए हैं, वे कभी पूरे नहीं होने वाले हैं। भाजपा के मुद्दे विकास से कोसों दूर हैं, उन्हें सांप्रदायिक मुद्दे ही सुहाते हैं। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि वे सदस्यता अभियान में तेजी से जुड़ें और वर्ष 2019 में लोकसभा तथा 2022 में विधानसभा चुनावों की तैयारी में अभी से जुट जाएं। उन्होंने पार्टी से जुड़े कलाकारों की 403 टीमें बनाने का सुझाव देते हुए कहा कि उनको चुनाव के दौर में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी जाएगी। कहा कि इन कलाकारों ने हमेशा हमारी मदद की है। हमेशा नेताजी और मेरे गाने गाए हैं। कार्यक्रम में आए सपेरों का स्वागत करते हुए बोले कि हम राजनीतिक लोग हैं आस्तीन में छिपे सांपों को पहचान लेते हैं। इस अवसर पर बरेली के गायक विशाल अग्रवाल की इन पंक्तियों को खूब सराहना मिली 'रामचंद्र कह गए सिया से, ऐसा कलयुग आएगा, वोट मिलेगा जात-धर्म से, विकास धरा रह जाएगा'। वहीं अखिलेश ने तंज कसा कि एक नई फिल्म 'हाफ गर्लफ्रेंड' आ रही है, देखना होगा की इसका हिंदू वाहिनी क्या करती हैं। वह लोग फिल्म देखते हैं या रोकते हैं। वहीं बुलंदशहर की घटना पर बोले कि यह गंभीर मामला है। कहा कि हमारे शपथ ग्रहण में कुछ कार्यकर्ता मंच पर चढ़ गए थे तो उनको गुंडा बोला गया था।

सदस्यता रथ को दिखाई झंडी

वहीं दूसरी ओर पार्टी के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने आज समाजवादी पार्टी मुख्यालय से 'चलो चलें अखिलेश के संग' थीम पर बने समाजवादी सदस्यता रथ को ध्वज दिखाकर रवाना किया। समाजवादी युवजनसभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष विकास यादव के नेतृत्व में 5 मई से 12 मई तक सदस्यता रथ लखनऊ के सभी विधानसभा क्षेत्रों में पहुंचेगा और ज्यादा से ज्यादा लोगों को पार्टी का सदस्य बनाने का अभियान चलाएगा। इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल, कार्यालय प्रभारी अरविंद कुमार सिंह एवं एमएलसी डॉ। राजपाल कश्यप मौजूद थे। यह रथ 6 मई को सरोजनीनगर, 7 मई को कैंट, 8 मई को पश्चिमी क्षेत्र, 9 मई को मध्य, 10 मई को पूर्वी विधानसभा क्षेत्र में पहुंचकर वहां विशेषकर नौजवानों, महिलाओं, छात्रों तथा अल्पसंख्यकों को पार्टी की सदस्यता लेने के लिए प्रेरित करेगा।