- हजरतगंज स्थित छतर मंजिल में तैयार किया जा रहा है सेट

- अभिनेता अक्षय कुमार, हुमा कुरैशी और अन्नू कपूर करेंगे शूटिंग

LUCKNOW: प्रदेश सरकार की फिल्म नीतियों और शहर की लोकेशन फिल्म निर्माताओं को काफी भा रही हैं। यही वजह है कि यहां पर आये दिन कोई न कोई फिल्मी स्टार अपने फिल्म की शूटिंग के लिए शहर आता रहता है। अगस्त माह की 16 तारीख से फिल्म स्टार अक्षय कुमार, हुमा कुरैशी और अभिनेता अन्नू कपूर पूरे एक महीने के लिए शहर की विभिन्न लोकेशन पर शूटिंग करेंगे।

गुपचुप तैयार हो रहा है सेट

हजरतगंज स्थित छत्तर मंजिल में अक्षय कुमार की आने वाली फिल्म की शूटिंग के लिए भव्य सेट बनाया जा रहा है। इस सेट को मुंबई से आये आर्ट डायरेक्टर की देखरेख में बनाया जा रहा है। आर्ट डायरेक्टर गौतम सेन ने बताया कि इस सेट को बनाने में कम से कम 20 से 25 दिन लगेंगे। इस सेट को तैयार करने में 15 से 20 क्रू मेंबर दिन रात लगे हुए हैं।

70 प्रतिशत शूटिंग लखनऊ में

क्रू मेंबर के संयोजक अरुण सिंह डिग्गी ने बताया कि अक्षय कुमार अभिनीत फिल्म की शूटिंग 16 अगस्त से होगी, जो फरवरी 2017 में रिलीज होगी। इस फिल्म की लगभग 70 प्रतिशत शूटिंग शहर में होनी है। लेकिन इस फिल्म की शूटिंग की सही तारीख सुभाष कपूर ही बता पायेंगे, जो इस फिल्म के डायरेक्टर हैं। उन्होंने बताया कि 10 से 12 अगस्त के बीच फिल्म के डायरेक्टर शहर आयेंगे, जिसके बाद वो सही-सही तारीख बता पाएंगे।

शहर के कई इलाकों में होगी शूटिंग

अक्षय कुमार की फिल्म की शूटिंग एक महीने तक शहर के विभिन्न क्षेत्रों में होगी उसके बाद इस फिल्म का कुछ भाग वाराणसी में फिल्माया जाएगा। शहर में छत्तर मंजिल, इमामबाड़ा, लालबाग, हजरतगंज, लखनऊ यूनिवर्सिटी समेत शहर के आउटर क्षेत्र में भी इस फिल्म की शूटिंग होगी। लगभग एक महीने की इस शूटिंग में सुपर स्टार अक्षय कुमार ज्यादातर समय शहर में बिताएंगे।