शान रहेगी बरकरार, जेब पर भी नहीं पड़ेगा भार

अक्षय तृतीया पर मिडिल क्लास का रखा जा रहा है विशेष ध्यान

ALLAHABAD: अक्षय तृतीया से हर क्लास के लोगों को जोड़ने के लिए ज्वैलरी मार्केट ने इस बार कई चेंज इंट्रोड्यूज किये हैं। कम दाम में भी अब आपको हेवी लुक वाली ज्वैलरी मिल सकती है। अक्षय तृतीया पर सर्राफा मार्केट में इस बार हैवी लुक में लाईट वेट ज्वैलरी की आकर्षक रेंज आ चुकी है।

मिडिल क्लास पर फोकस बढ़ा

सोने के बढ़ते भाव को देखते हुए सर्राफा कारोबारियों ने मिडिल क्लास फैमिली के लिए लाइट वेट ज्वैलरी की आकर्षक रेंज मंगवाई है, जो स्टाइलिश होने के साथ ही बजट में भी है। पिछले कुछ वर्षो में गोल्ड और सिल्वर के रेट में जबर्दस्त इजाफे ने मार्केट के ट्रेंड चेंज कर दिया है। हैवी वेट की जगह लाइट वेट ज्वैलरी ने मार्केट कैप्चर कर लिया है। ज्वैलर्स ने लाइट वेट ज्वैलरी के काउंटर लगा दिए हैं। हेवी वेट आर्टिस्टिक ज्वैलरी ऑन डिमांड बनवाई जा रही है। कोठा पार्चा स्थित आधुनिक ज्वैलर्स के मालिक सुमित के मुताबिक मिडिल क्लास फैमिली को लाइट वेट ज्वैलरी ज्यादा अट्रैक्ट कर रही है। हाई क्लास सोसायटी में एंटिक ज्वैलरी की जबर्दस्त डिमांड है।

टप्स से लेकर हार तक

सिविल लाइंस स्थित सिसोदिया जेम्स एंड ज्वैलर्स के उत्कर्ष सिंह की मानें तो लाइट वेट ज्वैलरी इसलिए डिमांड में है, क्योंकि कम बजट में ज्यादा वेरायटी और स्टाइलिश ज्वैलरी मौजूद है। सोने की चेन अब तीन ग्राम में भी अवेलेबल है। मार्केट में इटालियन ज्वैलरी भी काफी डिमांड में है, जो कस्टमर्स को काफी भाती है। इटैलियन ज्वैलरी लाइट वेट के साथ हॉलमार्क की 18 और 22 कैरेट की ज्वैलरी भी पसंद की जा रही है। हैवी वेट ज्वैलरी में शादी का पूरा सेट 100 ग्राम से 500 ग्राम गोल्ड में तैयार होता है। लाइट वेट ज्वैलरी में 40 ग्राम में शादी का पूरा सेट आ जाता है। इसमें गले का हार, कान का टप्स, हाथ की चूड़ी, टीका, नथ और अंगूठी शामिल है।

इस बार अक्षय तृतीया पर कस्टमर्स के लिए सिंगापुर और टर्की स्पेशल ज्वैलरी रेंज मंगवाई गई है। कोयंबटूर के हैवी लुक ज्वैलरी भी अवेलेबल हैं, जो कस्टमर्स को काफी पसंद आएंगे।

उत्कर्ष सिंह

सिसोदिया जेम्स एंड ज्वैलर्स

इस बार अक्षय तृतीया पर मार्केट काफी अच्छा होने की उम्मीद है। लाइट वेट ज्वैलरी के साथ ही पदमावती कलेक्शन, कुंदन सेट, डायमंड ज्वैलरी के कलेक्शन मंगाए गए हैं। 18 अप्रैल तक डायमंड पर 20 परसेंट और गोल्ड के ज्वैलरी के मेकिंग चार्ज पर परसेंट तक का डिस्काउंट दिया जा रहा है।

अभिनव सिंह

राजवंश ज्वैलर्स