- एकेटीयू के पास आ रही थी कॉलेजों के द्वारा ज्यादा फीस वसूली की शिकायतें

- कॉलेजों को दिया ऑर्डर, हर साल लें एक ही जैसी फीस

LUCKNOW: डॉ। एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी (एकेटीयू) ने अपने ही कॉलेजों की एक बड़ी धांधली को उजागर किया है। इसमें कुछ कॉलेजों की यूनिवर्सिटी ने अपने स्तर पर पहचान भी किया है। जो पहले साल में कम फीस लेकर स्टूडेंट को एडमिशन देते हैं, उसके बाद दूसरे साल से अधिक फीस वसूल करना शुरू कर देते हैं।

कई स्टूडेंट्स ने की थी शिकायत

कई स्टूडेंट्स ने इन कॉलेजों के खिलाफ यूनिवर्सिटी में शिकायत भी दर्ज कराई थी। मंडे को एकेटीयू ने ऐसे सभी कॉलेजों को एक सर्कुलर जारी कर कहा है कि एडमिशन के लिए स्टूडेंट्स को किसी तरह का प्रलोभन न दें। सभी कॉलेजों को हर साल एक ही तरह की फीस लेने का ऑर्डर भी जारी किया हैं।

यूनिवर्सिटी ने दी अंतिम चेतावनी

एकेटीयू वीसी प्रो। विनय कुमार पाठक ने बताया कि काफी समय से ऐसे कॉलेजों की शिकायत मिल रही है, जो स्टूडेंट्स के एडमिशन लेने के बाद उनसे अनैतिक फीस ले रहे हैं। इसमें कॉलेज कई दूसरी तरह के चार्ज, सुविधा फीस और फाइन लगा देते हैं। इस पर अंकुश लगाने के लिए यह सर्कुलर जारी किया गया है। यह कॉलेजों को अंतिम चेतावनी है। इसके बाद भी अगर कोई कॉलेज इस तरह की वसूली करता पाया गया तो उस पर कार्रवाई होगी। वीसी ने यह भी निर्देश दिया है कि सभी कॉलेज अपनी अपनी फीस वेबसाइट पर सार्वजनिक करें। इसमें कोचिंग फीस से लेकर जितनी भी तरह के चार्ज स्टूडेंट्स से लिये जाते हैं वह सभी कॉलेज को वेबसाइट पर डालने होंगे। कॉलेज स्टूडेंट्स से वही फीस ले सकेंगे जो वेबसाइट पर अपलोड की जाएगी।