- इस बार छात्रों बायोमैट्रिक हाजिरी ली जाएगी

- राज्य प्रवेश परीक्षा के लिए आयोजित हुई बैठक

LUCKNOW: उत्तर प्रदेश राज्य प्रवेश परीक्षा 17 अप्रैल को होनी है। परीक्षा में कहीं चूक की गुंजाइश ना रहे, इसके लिए एक बैठक मंगलवार को डॉ। एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी के तिलक हॉल में आयोजित की गई। उत्तर प्रदेश राज्य प्रवेश परीक्षा 2016 के सभी नोडल ऑफिसर एवं नोडल इंचार्ज इस बैठक में शामिल रहे जबकि यूनिवर्सिटी के वीसी प्रो। विनय कुमार पाठक ने बैठक की अध्यक्षता की।

डिजिटल फोटोग्राफ भी

बैठक में17 अप्रैल को निर्धारित प्रवेश परीक्षा के दौरान सुरक्षा के मद्देनजर सभी बिंदुओं पर चर्चा हुई। इस दौरान बायोमैट्रिक्स उपस्थिति दर्ज करने वाली मशीन का परीक्षण किया गया। इस बार प्रवेश परीक्षा में सभी छात्रों की बायोमैट्रिक उपस्थिति दर्ज की जाएगी और उनकी डिजिटल फोटोग्राफ भी ली जाएगी।

डाक विभाग को जिम्मेदारी

बैठक के दौरान यूपीएसईई 2016 के उपसमन्वयक प्रो। मनीष गौड ने नोडल ऑफिसर एवं नोडल इंचार्ज को पैकेट्स को खुलने एवं परीक्षा के उपरांत ओएमआर को सील करने का तरीका देकर बताया। प्रो। कैलाश नारायन ने बताया कि इस बार सभी पैकेट्स डाक के माध्यम से भेजे जाएगे। इसके लिए भारतीय डाक विभाग को जिम्मेदारी दी गई है। बैठक में डाक विभाग केप्रतिनिधि उपस्थित रहे जिन्होंने पैकेट्स वितरण एवं जमा करने के तरीके को समझाया। यूनिवर्सिटी के वीसी प्रो। विनय कुमार पाठक ने बताया कि परीक्षा को देखते हुए नोडल ऑफिसर एवं सेंटर सुपरीटेंडंस के दो व्हाट्स एप ग्रुप बनाए गए हैं। इसके जरिए मोनीटरिंग आसान हो जाएगी।