- 25 कॉलेजों का रिजल्ट फीस जमा करने के बाद होगा जारी

- AKTU ने शर्त के साथ इन कॉलेजों को जारी किया एडमिट कार्ड

LUCKNOW:

डॉ। एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी एकेटीयू में शुक्रवार से शुरू होने जा रहे इवेन सेमेस्टर एग्जाम से पहले बड़ी कार्रवाई की गई। यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन से पांच हजार स्टूडेंट्स के एग्जाम देने पर रोक लगा दी। इन स्टूडेंट्स को संदिग्ध माना गया है।

बने 150 एग्जाम सेंटर

यूनिवर्सिटी ने इस एग्जाम के लिए पूरे स्टेट में 150 एग्जाम सेंटर बनाए हैं। इस बार एग्जाम में करीब 2.48 लाख स्टूडेंट्स ने फॉर्म भरा है। एग्जाम कंट्रोलर प्रो। जेपी पांडेय ने बताया कि दिसंबर में हुए पिछले सेमेस्टर एग्जाम में 2.58 लाख फॉर्म भरे गए थे।

5,300 सौ में तीन सौ भर पाए फॉर्म

सेमेस्टर एग्जाम फॉर्म भरने में नतीजों की अनिवार्यता निर्धारित की गई थी। जिनके रिजल्ट विथ्हेल्ड किए गए उनका फॉर्म ही नहीं खुला। कई कॉलेजों के प्रत्यावेदन पर जांच की गई । इसमें करीब 300 स्टूडेंट्स के एग्जाम में शामिल न होने के संबंध में प्रस्तुत कारणों को सही पाया गया। उन्हें इवेन सेमेस्टर एग्जाम में शामिल होने की अनुमति दी गई। जबकि पांच हजार स्टूडेंट्स को एग्जाम देने से रोक दिया गया।

25 कॉलेजों को सशर्त एडमिट कार्ड

यूनिवर्सिटी ने स्टेट के 25 कॉलेजों को सशर्त के साथ एडमिट कार्ड जारी किये हैं। इन कॉलेजों से कहा गया है कि वे जब फीस जमा कर देंगे तभी उनका रिजल्ट जारी किया जाएगा। कॉलेजों को फीस जमा करने के लिए 15 दिन का समय दिया गया है।

कॉलेजों को ऑनलाइन क्वेश्चन पेपर

एकेटीयू प्रशासन ने इस बार एग्जाम के लिए काफी तैयारियां की हैं। यूनिवर्सिटी अब सभी कॉलेजों को ऑनलाइन क्वेश्चन पेपर भेजेगी। पेपर मिलने के बाद कॉलेज इसकी फोटोकॉपी एग्जाम रूम में पहुंचाएंगे। साथ ही इस बार सेंटर्स पर स्टूडेंट्स की बायोमेट्रिक अटेंडेंट की भी व्यवस्था की गई है।