- कृष्णानगर पुलिस ने एटीएम काटकर चोरी करने वाले नाबालिग समेत तीन को दबोचा

- दर्जनों वारदात कुबूलीं, बांका, गैस कटर व अन्य औजार बरामद

LUCKNOW : मुंबई में अलार्म बजा और लखनऊ में एटीएम काटकर चोरी करने वाला गैंग दबाचा गया। पढ़कर हैरत में पड़ गए न आप। लेकिन, हकीकत में यह वाक्या सामने आया कृष्णानगर एरिया में जहां एटीएम तोड़कर उसमें रखी नकदी चोरी करने वाला गैंग कृष्णानगर पुलिस के हत्थे चढ़ गया। पुलिस ने मौके से गैंग के तीन मेंबर्स को दबोचते हुए उनके कब्जे से बांका, गैस कटर व अन्य औजार बरामद किया है। पकड़े गए चोरों में एक नाबालिग भी शामिल है, जिसे बाल सुधार गृह भेज दिया गया है। वहीं, उनका एक साथी अब भी फरार है, जिसकी तलाश की जा रही है।

गश्त के दौरान दबोचा

डीसीपी सेंट्रल दिनेश सिंह के मुताबिक, कृष्णानगर पुलिस ने शनिवार तड़के गश्त के दौरान वीआईपी रोड स्थित आईसीआईसीआई एटीएम से एटीएम काटकर चोरी करने वाले गिरोह को दबोच लिया। पकड़े गए आरोपियों की शिनाख्त आजादनगर निवासी शुभम रावत और आशियाना सेक्टर एच निवासी मोहित राजपूत के रूप में हुई। एक आरोपी नाबालिग था। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से बांका, गैस कटर व अन्य औजार और 8 हजार रुपये नकदी बरामद की। पूछताछ के दौरान तीनों आरोपियों ने अब तक कई वारदातों को अंजाम देना कुबूल किया, जिनकी तस्दीक की जा रही है।

ग्रुप में बंटकर करते थे वारदात

डीसीपी सिंह ने बताया कि आरोपियों से पूछताछ में पता चला है कि वे दो-दो के ग्रुप में बंटकर वारदात को अंजाम देते थे। बताया कि वे किसी एटीएम की दो से तीन दिन तक रेकी करते थे। सुरक्षा गार्ड की तैनाती न होने की पुष्टि होने पर मोहित व शुभम एटीएम के भीतर पहुंचकर कैश ट्रे वाला हिस्सा काटते थे। नाबालिग साथी एटीएम के बाहर रखवाली करता था। ताकि, किसी अप्रिय स्थिति में वह भीतर मौजूद साथियों को आगाह कर सके। गैस कटर के जरिए कैश ट्रे काटने के बाद वे भीतर मौजूद रकम लेकर फरार हो जाते थे। आरोपियों ने कुबूल किया कि उन्होंने दो महीने पहले कृष्णानगर के विजयनगर एरिया स्थित एक्सिस बैंक के एटीएम को निशाना बनाया था। जिसमें उन्होंने एटीएम से 35 हजार रुपये की नकदी चोरी की थी।

बॉक्स

बैंक के मुख्यालय ने पुलिस को किया अलर्ट

डीसीपी ने बताया कि शनिवार तड़के चोर आईसीआईसीआई बैंक के एटीएम में घुसकर वारदात को अंजाम दे रहे थे। उन्होंने पहले एटीएम में लगे सीसीटीवी कैमरे पर टेप चिपका दिया। इसके बाद कैश ट्रे को तोड़ने की कवायद शुरू की। कैश ट्रे टूटते ही मुंबई स्थित आईसीआईसीआई मुख्यालय स्थित सुरक्षा कार्यालय में अलार्म बज गया। जिस पर सुरक्षा अधिकारियों ने तुरंत कृष्णानगर पुलिस को घटना की सूचना दी। जानकारी मिलने पर आनन-फानन पुलिस टीम मौके पर पहुंची। जहां एटीएम के बाहर एक बाइक पार्क थी और नाबालिग खड़ा था। पुलिस को देखते ही उसने भीतर मौजूद साथियों को इशारा किया। इशारा मिलते ही भीतर मौजूद चोर बाहर निकले और भागने की कोशिश करने लगे। लेकिन, पुलिस टीम ने उनका पीछा कर उन्हें दबोच लिया।