- गुरु तेगबहादुर स्कूल परिसर में क्रिसमस पार्टी के नाम पर हुई शराबबाजी

- स्कूल स्टाफ के साथ प्रिंसिपल और डायरेक्टर बने रेव पार्टी का हिस्सा

- स्कूल परिसर में जमकर छलकाए जाम, पूछा तो मुकर गए प्रिंसिपल

- इस गैर सामाजिक क्रियाकलाप के दौरान मौजूद थे स्कूली बच्चे भी

Meerut : शिक्षा के मंदिर में शिक्षक खुद ही इस तरह से जाम छलकाने लगे तो वो बच्चों को क्या सिखाएंगे? आई नेक्स्ट के स्टिंग ऑपरेशन ने शहर के एक ऐसे नामचीन स्कूल की तस्वीर सामने लाने का काम किया है जिसे देखकर शिक्षा जगत जरूर शर्मिदा होगा। जी हां! हम बात कर रहे हैं वेस्टर्न रोड स्थित गुरु तेगबहादुर स्कूल की। यह तस्वीरें साफ कर देंगी कि किस तरह छात्रों को शिक्षा और संस्कार देने का ढोंग स्कूल प्रशासन रच रहा है। एक समारोह में स्कूल के डायरेक्टर, स्कूल के प्रिंसिपल जाम छलका रहे हैं। तस्वीर में करीब सात हाथों में जाम (शराब) और दो हाथों में जूस का गिलास है। जिन हाथों ने चियर्स के लिए शराब थाम रखी है उसमें स्कूल के डॉयरेक्टर इंद्रजीत सिंह के अलावा स्कूल के प्रिंसिपल कपिल सूद भी शामिल हैं।

खूब छलके जाम, हुई मस्ती

हुआ यूं कि 25 दिसंबर को क्रिसमस था। वेस्ट एंड रोड स्थित गुरु तेग बहादुर स्कूल में शाम होते ही क्रिसमस पार्टी की तैयारी शुरू हो गई थी। शाम को स्कूल स्टाफ और प्रिंसिपल से लेकर सभी ने क्रिसमस पार्टी करने का फैसला लिया। पार्टी से संबंधित तस्वीरों को किसी ने वाट्सएप पर अपलोड भी कर दिया। तस्वीरों को भेजते हुए किसी ने स्कूल में लीकर पार्टी चलने का आरोप भी लगाया है। तस्वीरों में यही दिख रहा है कि स्कूल के स्टाफ सहित प्रिंसिपल और डायरेक्टर तक ने पार्टी का जमकर लुत्फ उठाया है। बताया जा रहा है कि पार्टी में स्कूल के सभी टीचर्स मौजूद रहे थे। देर रात हुई इस पार्टी में लीकर सर्व होने की बात से हालांकि स्कूल प्रिंसिपल इनकार कर रहे हैं, लेकिन इस तरह से तस्वीरों में गिलास लेकर खड़े स्कूल प्रिंसिपल कपिल सूद खुद भी मौजूद है। यही नहीं तस्वीर में तो स्कूल डायरेक्टर इंद्रजीत सिंह भी शराब का गिलास थामे हैं। आश्चर्यजनक तो यह है कि इस दौरान स्कूली बच्चे और महिलाएं भी परिसर में मौजूद थे।

तस्वीर वायरल हुई तो मची खलबली

स्कूल कैंपस में रेव पार्टी की तस्वीरें वायरल हुई तो खलबली मच गई। शिक्षा जगत ने एक ओर जहां स्कूल प्रबंधन एवं प्रशासन की जमकर भ‌र्त्सना की तो वहीं जनप्रतिनिधियों ने इसे गैर जिम्मेदाराना करार देते हुए कहा कि 'नशे में धुत स्कूल का प्रिंसिपल, क्या बच्चे को शिक्षा और दीक्षा देगा?' प्रशासन ने भी स्कूल के इस क्रियाकलाप पर सख्ती दिखाई है। संयुक्त निदेशक माध्यमिक शिक्षा ने प्रकरण की जांच डीआईओएस को सौंपने की बात कही है तो वहीं डीएम पंकज यादव ने कहा कि वे स्वयं इस मामले में गंभीर हैं। दोषी पाए जाने पर स्कूल प्रबंधन के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी।

पकड़ में आया प्रिंसिपल का झूठ

रिपोर्टर- सर! आपके स्कूल में पार्टी हुई थी।

प्रिंसिपल- नहीं तो

रिपोर्टर- अरे सर, हमारे पास फोटो हैं, स्कूल परिसर में पार्टी के।

(अब जाकर प्रिंसिपल ने कबूला)

प्रिंसिपल- हां, क्रिसमस पार्टी हुई थी।

रिपोर्टर- तस्वीर बयां कर रही है कि इस पार्टी में जमकर शराब चली है।

प्रिंसिपल- नहीं तो, कौन कह रहा है?

रिपोर्टर- तस्वीर बयां कर रही है सर!

प्रिंसिपल- अरे, वो तो जूस है, देखने में ऐसा लग रहा है, वो शराब नहीं है।

(अब आप ही देख लीजिएगा तस्वीर में, प्रिंसिपल का सफेद झूठ)

नहीं उठा डायरेक्टर का फोन

आई नेक्स्ट ने इस बाबत डायरेक्टर इंद्रजीत सिंह के मोबाइल नंबर (9927024549) पर कई बार फोन किया, पहले तो फोन उठा नहीं बाद में स्विच ऑफ हो गया।