-होटल बिहार में बना था बार, शराब की खेप के साथ दो गिरफ्तार

-जक्कनपुर थाने की पुलिस ने करबिगहिया टी स्थित आवासीय होटल में बोला धावा

PATNA: राजधानी के जक्कनपुर थाना की पुलिस ने शुक्रवार को करबिगहिया टी प्वाइंट के पास होटल बिहार में चल रहे बार पर छापेमारी कर दो लोगों को गिरफ्तार किया है। साथ ही भारी मात्रा में शराब बरामद की। गिरफ्तार आरोपितों में अरुण कुमार उर्फ अरुण साह और संतोष कुमार शामिल हैं। दोनों सीतामढ़ी जिले के नानपुर थानान्तर्गत धांधी गांव के रहने वाले हैं। होटल की तलाशी के दौरान विभिन्न ब्रांडों की शराब की 244 बोतलें बरामद की गई। मौके से होटल संचालक मोनू भागने में कामयाब रहा। थानाध्यक्ष मुकेश कुमार वर्मा ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने कार्रवाई की।

पहले रेकी की फिर कार्रवाई

पुलिस ने बताया कि पिछले कई दिनों से सूचना मिल रही थी कि दिल्ली की तरफ से आने वाली ट्रेनों से शराब की खेप पटना आ रही है। उसे करबिगहिया इलाके में ही कहीं रखा जाता है। वहीं से होम डिलीवरी कराई जा रही है। इसके बाद थाने के दो जवानों को सादे लिबास में रेकी के लिए लगाया गया। जवानों को जानकारी मिली कि होटल बिहार में लोगों को पीने-पिलाने की व्यवस्था की जाती है। वे कई बार होटल में गए, लेकिन उस कमरे (बार) तक नहीं पहुंच पा रहे थे। जवानों ने ग्राहक बनकर होटल कर्मियों का विश्वास जीता, फिर शुक्रवार को उस कमरे तक पहुंच गए। तब उन्होंने छापेमारी के लिए अधिकारियों को संकेत दिए।

शराब लेकर पहुंचते ही दो को रंगे हाथ दबोचा

रेकी कर रहे जवानों की तरफ से हरी झंडी मिलने के बाद थानाध्यक्ष मुकेश कुमार वर्मा ने स्वयं दलबल के साथ होटल में धावा बोल दिया। होटल में घुसते ही उन्होंने मेन गेट बंद कर दिया और सीधे बार बने कमरे में पहुंच गए। ग्राहक समझकर जवानों के लिए शराब लेकर आए अरुण और संतोष को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया गया। उनकी निशानदेही पर पुलिस होटल के एक खुफिया कमरे में पहुंची, जहां हर दराज, आलमारी में अलग-अलग ब्रांडों की विदेशी शराब की बोतलें छिपाकर रखी थीं। वहीं, एक ट्रंक भी था, जिसमें झोले में डालकर शराब भरी गई थी। प्रारंभिक पूछताछ में मालूम हुआ कि प्रतिदिन दिल्ली की तरफ से आने वाली ट्रेनों से शराब की खेप इस कमरे में पहुंचती थी और यहीं से ग्राहकों के घरों तक पहुंचाई जाती थी। ज्यादातर शराब उत्तरप्रदेश के मुगलसराय से लाई जाती हैं।