-सिराथू में खड़ी थी अनन्या एक्सप्रेस, जंक्शन पर खड़ी पब्लिक की कंप्लेंट पर सुधारी गलती

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: जंक्शन पर अनाउंसमेंट में लापरवाही अक्सर पब्लिक के लिए परेशानी का सबब बन जाती है। सोमवार रात एक बार फिर ऐसा देखने को मिला। उदयपुर से सियालदह जाने वाली अनन्या एक्सप्रेस के बारे में जंक्शन पर अनाउंस हुआ कि यह ट्रेन 10 घंटे से ज्यादा की देरी से चल रही है। यह सुनते ही ट्रेन का इंतजार कर रहे पैसेंजर्स परेशान हो उठे। बाद में एप पर चेक कर जब लोगों ने कंप्लेंट की तब जाकर सही अनाउंसमेंट किया गया।

गलत अनाउंसमेंट से पैसेंजर्स हैरान

उदयपुर से सियालदह जाने वाली अनन्या एक्सप्रेस का जंक्शन पहुंचने का निर्धारित समय 22.35 बजे है। सोमवार रात यह ट्रेन निर्धारित समय से करीब एक घंटा 35 मिनट की देरी से चल रही थी। पैसेंजर्स ट्रेन आने का इंतजार कर रहे थे। इसी बीच रात करीब साढ़े दस बजे जंक्शन पर अनाउंसमेंट हुआ। बताया गया कि गाड़ी नंबर 12316 अनन्या एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से 10 घंटे 14 मिनट की देरी से आने की संभावना है।

सिराथू में खड़ी थी ट्रेन

इस सूचना के बाद पैसेंजर्स के होश उड़ गए। पैसेंजर्स ने रेलवे एप से ट्रेन का लोकेशन पता किया। लोकेशन में ट्रेन इलाहाबाद से 57 किमी दूर सिराथू स्टेशन पर खड़ी थी। लोग इंक्वायरी ऑफिस पहुंच कर हंगामा करने लगे। पैसेंजर्स की शिकायत के बाद सही अनाउंसमेंट किया गया और बताया कि ट्रेन थोड़ी देर में आ रही है।

बाक्स

दारागंज क्रॉसिंग का हाल-बेहाल

रेल कर्मचारियों की लापरवाही से अफरा-तफरी कोई नई बात नहीं है। दारागंज रेलवे फाटक पर भी अक्सर लापरवाही बरती जाती है। यहां आधे घंटे तक रेल फाटक बंद कर दिया जाता है। इस दौरान क्रॉसिंग के दोनों ओर लंबी लाइन लग जाती है।

वर्जन

जिस समय अनन्या एक्सप्रेस के 10 घंटे 14 मिनट देरी से आने का अनाउंसमेंट हो रहा था, उस समय एनटीईएस के मुताबिक ट्रेन जंक्शन से 57 किलोमीटर दूर सिराथू में खड़ी थी। हम लोगों ने जब इंक्वायरी में कम्प्लेंट की तब थोड़ी देर बाद सही अनाउंसमेंट हुआ।

-विनोद पांडेय

निवासी अलोपीबाग

------------

अनन्या एक्सप्रेस से जसीडीह जाने के लिए जंक्शन पर पहुंचा। एनटीईएस के मुताबिक ट्रेन करीब एक घंटा 35 मिनट लेट चल रही थी। इसी बीच अनाउंसमेंट हुआ कि अनन्या एक्सप्रेस दस घंटे 14 मिनट देरी से आने की संभावना है। इसके बाद पैसेंजर्स में हड़कंप मच गया।

-अशोक सोनकर

अल्लापुर बाघम्बरी गद्दी

------------

मैं अपने एक रिलेटिव को छोड़ने जंक्शन पहुंचा था, जो बाबा धाम जा रहे थे। इसी बीच गलत अनाउंसमेंट सुनने के बाद जब इंक्वायरी पहुंचा तो वहां रजिस्टर में भी ट्रेन दस घंटा लेट होने की टाइमिंग लिखी थी। कम्प्लेंट रजिस्टर में शिकायत दर्ज कराने के बाद ही गलती को सुधारा गया।

-राहुल सिंह

निवासी पुराना पानदरीबा चौक