PRAYAGRAJ: एलनगंज कच्चा बांध रेलवे क्रॉसिंग के पश्चिमी भाग में बसे जिन 90 परिवारों को पिछले दिनों नोटिस दी गई थी। मंगलवार को उन परिवारों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए रेलवे के अधिकारियों ने मकानों पर बुलडोजर चला दिया। इस दौरान पुलिस और पीएसी के साथ ही आरपीएफ के जवान तैनात रहे। 70 से 80 मकानों पर जेसीबी चलाकर धराशायी कर दिया गया। इसकी वजह से कई परिवार खुले आसमान के नीचे आए गए। नागरिक संघर्ष मोर्चा के पदाधिकारियों ने रेलवे की कार्रवाई का विरोध किया। कहा कि लोगों को बसाए बगैर उजाड़े जाने की कार्रवाई नियम विरुद्ध है। इसके खिलाफ न्यायालय में अपील की जाएगी। पूर्व पार्षद शिवसेवक सिंह, आनंद घिल्डियाल, अशोक सिंह, रंजन कुमार आदि ने कार्रवाई का विरोध किया।

थाने पर लाए गए पटरी दुकानदार

- सिविल लाइंस एरिया खाली करने की दी गई चेतावनी

सिविल लाइंस एरिया में मंगलवार की शाम सड़क किनारे दुकान व ठेला लगाने वाले दुकानदारों के खिलाफ जबर्दस्त कार्रवाई की गई। सिविल लाइंस थाने की पुलिस दुकानदारों को खींचकर थाने ले गई। यहां एडीएम सिटी, एडीए और नगर निगम के अधिकारियों ने दुकानदारों को सिविल लाइंस एरिया तत्काल खाली करने की चेतावनी दी।

कहा कि सिविल लाइंस एरिया से दूर हटकर बीएचएस स्कूल के सामने अपनी जगह सुनिश्चित करने कर लें। नहीं तो किसी को नहीं छोड़ा जाएगा। आचाद स्ट्रीट वेंडर यूनियन के प्रदेश महामंत्री रविशंकर द्विवेदी, हाईकोर्ट के अधिवक्ता मोहम्मद दानिश जब थाने पहुंचे तो उन्हें लॉकअप में डाल दिया गया।