-इंडिगो की दिल्ली फ्लाइट का टिकट 30 सितंबर तक ही है अवेलेबल

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: इलाहाबाद एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए फिलहाल इंडिगो और एयर इंडिया की एक-एक फ्लाइट अवेलेबल हैं। लेकिन 30 सितंबर के बाद एक अक्टूबर से एयर इंडिया की ही फ्लाइट अवेलेबल होगी। शिड्यूल में इंडिगो की फ्लाइट नॉट अवेलेबल है। इसकी टिकट की बुकिंग भी नहीं हो रही है।

एक अक्टूबर से होगा महंगा

कुंभ मेला के दौरान दिल्ली के लिए दिन में तीन फ्लाइट्स थीं। वहीं इस समय दो फ्लाइट्स ही उड़ान भर रही हैं। इंडिगो की फ्लाइट दिन में और एयर इंडिया की फ्लाइट शाम को अवेलेबल है। दोपहर और शाम की फ्लाइट अक्सर फुल रहती है। लेकिन एक अक्टूबर से इंडिगो की फ्लाइट के लिए टिकट की बुकिंग ही नहीं हो रही है।

एयर इंडिया का टिकट रेट बढ़ा

अक्टूबर में एयर इंडिया की फ्लाइट अवेलेबल न होने से टिकट का रेट काफी महंगा हो गया है। वजह एयर इंडिया फ्लाइट के टिकट की बुकिंग बढ़ गई गई है। 30 सितंबर तक एयर इंडिया की फ्लाइट के टिकट का रेट 2800 रुपए तक है। वहीं एक अक्टूबर से 15 अक्टूबर तक एयर इंडिया की फ्लाइट का टिकट रेट 6,988 और 7,828 रुपये तक पहुंच गया है।

विंटर शिड्यूल जारी होने पर ही बुकिंग

इस संबंध में इंडिगो एयर लाइंस के डीजीएम पीआर विपुल काले से पूछा गया। उन्होंने कहा कि डीजीसीए द्वारा अभी तक समर स्लॉट ही एलॉट किया गया है। इसके हिसाब से फ्लाइट शिड्यूल है। विंटर का नया स्लॉट जल्द ही जारी होगा, जिसके बाद ही टिकट की बुकिंग शुरू हो पाएगी। हालांकि विंटर शेड्यूल कब जारी होगा, यह बता पाना मुश्किल है।