-चार नवंबर से शुरू होगा इंटरव्यू, क्वालीफाई करने वाले बनेंगे टीचर

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: पीजीटी, टीजीटी एवं पीआरटी के रिक्त पदों के लिए नार्थ सेंट्रल रेलवे टीचर बनने का सुनहरा मौका दे रहा है। एनसीआर ने रेलवे कॉलेज टुंडला में शिक्षकों की भर्ती के लिए वैकेंसी निकाली है। इन पोस्ट के लिए 30 सितंबर तक अप्लाई किया जा सकता है। आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का इंटरव्यू नवंबर में होगा। इसमें क्वालीफाई करने वाले कंडीडेट को ज्वाइनिंग कराया जायेगा।

रेलवे कॉलेज टुंडला के लिए वैकेंसी

एनसीआर के रेलवे कॉलेज टुंडला में पीजीटी, टीजीटी और प्राथमिक शिक्षक पद के लिए वैकेंसी निकाली गई है। जिसके लिए आवेदन मांगा गया है। सलेक्शन डायरेक्ट इंटरव्यू के जरिये होगा। पीजीटी के लिए इंटरव्यू 04 नवंबर को सुबह साढ़े आठ बजे से किया जाएगा। टीजीटी के लिए इंटरव्यू 05 नवंबर को, वहीं पीआरटी के लिए इंटरव्यू 06 नवंबर को होगा।

25 रिक्त पदों के लिए करें आवेदन

पीजीटी, टीजीटी और पीआरटी में 25 लोगों की भर्ती की जानी है। इनमें से लेक्चरर के लिए 8 पद हैं। सहायक शिक्षक के लिए 8 पद, गणित-विज्ञान के लिए 3 पद, प्राथमिक शिक्षक के लिए 6 पद निर्धारित किए गए हैं।

पीजीटी पद के लिए चयनित उम्मीदवार को सालाना 27,500 रुपये प्रतिमाह दिया जाएगा। सहायक शिक्षक (टीजीटी) के लिए चयनित उम्मीदवार को 26,250 रुपये, वहीं प्राथमिक शिक्षक (टीआरटी) के लिए चयनित उम्मीदवार को 21,250 रुपये प्रतिमाह दिए जाएंगे।

ऐसे कर सकते हैं अप्लाई

ऑफलाइन के साथ ही आनलाइन आवेदन किया जा सकता है। आनलाइन अप्लाई ऑफिशियल लिंक पर जाकर पहले आवेदन डाउनलोड करना होगा फिर उसे भर कर निर्धारित तिथि से पहले प्रिंसिपल नॉर्थ सेंट्रल रेलवे कॉलेज टूंडला जिला फिरोजाबाद - 283204 के नाम से भेजा जाना है। https://ncr.indianrailways.gov.in/ को विजिट कर सकते हैं।

वर्जन-

रेलवे कॉलेज अलीगढ़ में पीजीटी, टीजीटी और पीआरटी के शिक्षकों के पद रिक्त होने पर वैकेंसी निकाली गई है। जिस पर इंटरव्यू के आधार पर सीधी भर्ती होनी है। इच्छुक अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं।

-मनीष सिंह,

पीआरओ, एनसीआर