-कनखल हरिद्वार में आयोजित बैठक में सर्व सम्मति से लिया गया निर्णय

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी को एक बार फिर अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद का अध्यक्ष चुन लिया गया है. वहीं महामंत्री पद पर भी महंत हरी गिरी को एक बार फिर से अखाड़ा परिषद का महामंत्री चुना गया है. हरिद्वार के कनखल स्थित बड़ा उदासीन अखाड़ा में आयोजित बैठक में 13 अखाड़ों के उपस्थित सभी सदस्यों सहमति व सर्वसम्मति से महंत नरेन्द्र गिरि को अध्यक्ष और महंत हरि गिरि को महामंत्री चुना गया.

2015 में पहली बार बने थे अध्यक्ष

मार्च 2015 में पंचायती अखाड़ा श्री निरंजनी के सचिव और मठ बाघंबरी गद्दी के महंत नरेंद्र गिरि को सर्वसम्मति से अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद का अध्यक्ष चुना गया था. उस समय उनके नाम का प्रस्ताव बड़ा उदासीन अखाड़े के श्रीमहंत रघुमुनि ने रखा था. महानिर्वाणी अखाड़े के श्रीमहंत प्रकाश पुरी ने इसका समर्थन किया था. इसी तरह जूना अखाड़े के महंत हरिगिरि को दोबारा परिषद का महामंत्री चुना गया था.

फरवरी में चुने गए थे निरंजनी के सचिव

इसके पहले प्रयागराज कुंभ में तीसरे शाही स्नानपर्व बसंत पंचमी पर डुबकी लगाने के बाद काशी में पंचायती अखाड़ा श्री निरंजनी के चुनाव में मठ बाघंबरी गद्दी के महंत और अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि को दूसरी बार अखाड़े का सचिव नियुक्त किया गया था.