पुलिस हुई शांत, निकल गए बदमाश
लगन के सीजन में चेन स्नेचरों की धमक महिलाओं के लिए बड़ी प्रॉब्लम बन सकती है. देर रात मैरिज से लौट रही महिलाओं को बदमाश कहीं भी निशाना बना सकते हैं. ऐसे में पुलिस को गश्त बढ़ाने की जरूरत है. यहां बता दें कि दो माह पूर्व बदमाशों के एक्टिव होने पर पुलिस ने अभियान चलाया था. लेकिन कुछ चेन स्नेचरों को जेल भेजने के बाद पुलिस शांत हो गई. खोराबार, कैंट, गोरखनाथ और शाहपुर एरिया में बदमाश ज्यादा सक्रिय रहते हैं. एक हफ्ते पहले बदमाशों ने शाहपुर एरिया में एक महिला के साथ छिनैती की थी.

अकेले न निकलें घर से, रहें अलर्ट
ज्वेलरी पहनकर घर से निकलने पर चेन स्नेचरों का खतरा ज्यादा होता है. अपने टारगेट को फिक्स करके बदमाश पीछे लग जाते हैं. मौका मिलते ही स्नेचिंग करके फरार हो जाते हैं. उसके बाद पुलिस हाथ पांव चलाती है. पुलिस का कहना है कि रात में महिलाएं अकेले घर से न निकलें. राह चलते टाइम अलर्ट रहें ताकि वारदात होने पर पुलिस को सूचना देने में बिलंब न हो.

चेन स्चेनिंग, चोरी जैसी वारदातों को रोकने के लिए पुलिस को अलर्ट किया गया है. महिलाएं अपने मोबाइल में पुलिस के नंबर को फास्ट डायलिंग पर लगाकर रखें. वारदात होने पर तुरंत काल करने के साथ ही एसएमएस से सूचना दें.
परेश पांडेय, एसपी सिटी