धारा 370 को हटाने का फैसला आने के साथ ही चौकन्ना हुई मेरठ पुलिस

मिश्रित आबादी क्षेत्रों में पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों ने की गश्त, खिलाई मिठाई

Meerut। सोमवार को जम्मू-कश्मीर से धारा 370 के हटने के फैसले के बाद मेरठ में अलर्ट जारी कर दिया गया। दरअसल, रविवार को आईजी आलोक सिंह के नेतृत्व में दंगा नियंत्रण की येलो स्कीम का रिहर्सल के बाद ही कुछ बड़ा होने के कयास लगाए जा रहे थे। राज्यसभा में जैसे ही गृहमंत्री अमित शाह में जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने का ऐलान किया वेस्ट यूपी समेत मेरठ में अलर्ट जारी कर दिया गया।

सड़क पर रहे अफसर

वरिष्ठ पुलिस-प्रशासनिक अधिकारी शहर के संवेदनशील और अति संवेदनशील क्षेत्रों पर नजर बनाए रहे। वहीं एसपी सिटी डॉ। एएन सिंह, एडीएम भूमि अध्याप्ति ज्ञानेंद्र कुमार सिंह, सिटी मजिस्ट्रेट संजय कुमार पाण्डेय ने शहर के विभिन्न क्षेत्रों का दौरा किया। सीओ कोतवाली दिनेश कुमार शुक्ला के साथ पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने कोतवाली सर्किल के थाना लिसाड़ी गेट, कोतवाली और देहली गेट के मिश्रित आबादी क्षेत्रों में दौरा किया। दिल्ली रोड, मछेरान, केसरगंज, घंटाघर आदि क्षेत्रों में भी पुलिसबल ने फ्लैग मार्च निकाला।

अफसरों ने खिलाई मिठाई

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटने पर एक ओर जहां शहरभर में जश्न का माहौल रहा वहीं पुलिसकर्मियों ने भी जनता की नब्ज जानने की कोशिश की। कोतवाली क्षेत्र में मुस्लिम बहुल इलाकों में दिनभर अधिकारियों के साथ पुलिसकर्मियों ने गश्त की। वहीं एसपी सिटी, सिटी मजिस्ट्रेट समेत अन्य अधिकारियों के साथ स्थानीय जनता ने खुशी को साझा करते हुए एकदूसरे का मुंह मीठा किया।

आगामी त्योहारों के मद्देनजर जनपद में अलर्ट घोषित किया गया है। सोमवार को जम्मू-कश्मीर से धारा 370 के हटने के बाद ऐहतियातन शहरभर में पुलिस-प्रशासनिक अधिकारी गश्त पर रहे। हर छोटी-बड़ी गतिविधि पर नजर रखने के निर्देश अधीनस्थों को दिए गए हैं।

अजय कुमार साहनी, एसएसपी, मेरठ