1100 से अधिक सीबीएसई और आईसीएसई के स्टूडेंट्स भाग लेंगे

आगरा। स्वस्थ समृद्ध व जागरुक भारत के निर्माण के लिए शहर में देश के मशहूर शिक्षाविद जुटेंगे। पांच दिसंबर से तीन दिवसीय ऑल इंडिया चिल्ड्रंस वैलनेस फेस्टीवल का आयोजन किया जा रहा है। राष्ट्रीय स्तर के इस आयोजन की जिम्मेदारी दयालबाग स्थित प्रिल्यूड पब्लिक स्कूल को दी गई है

ब्रोशर का हुआ विमोचन

राष्ट्रीय संस्था आईएचएफ वैलनेस आर्बीटेरियम तथा अंतराष्ट्रीय संस्था द व‌र्ल्ड यूनाइटेड एजूकेटर्स एसोसिएशन इस आयोजन में सहयोग कर रहे हैं। बुधवार दोपहर बाईपास मार्ग स्थित सत्कार रेस्टोरेंट में स्कूल के निदेशक सुशील गुप्ता व प्रिंसिपल डॉ। सुरेन्द्र दास ने फेस्टीवल के वैलनेस ब्रोशर का विमोचन किया। स्कूल के निदेशक सुशील गुप्ता ने बताया कि आयोजन में विभिन्न 14 राज्यों के 1100 से अधिक सीबीएसई और आईसीएसई के स्टूडेंट्स भाग लेंगे।

ये है उद्देश्य

सुशील गुप्ता ने पत्रकारों को बताया कि शिक्षा के सामाजिक उत्तरदायित्व को समझते हुए स्कल द्वारा ये फेस्टीवल किया जा रहा है। हेल्थ एवं वैलनेस शिक्षा से राष्ट्र निर्माण, सामाजिक कुप्रथाओं के विरुद्ध वैलनेस युवा ब्रिगेड तैयार करना, विविध वैलनेस गतिविधियों से मानव मूल्यों को पुनस्र्थापित करना, समाज में बालकों युवाओं व महिलाओं के कल्याण में वृद्धि, लोगों को वैलनेस के विविध आयामों से परिचित कराना इस फेस्टीवल का मुख्य उद्देश्य है।

सूरसदन में होगा आयोजन

तीन दिवसीय यह आयोजन पांच दिसम्बर को सूरसदन में शुरू होगा। सुबह 10 बजे उद्घाटन सत्र के बाद दोपहर दो बजे से पहला व्याख्यान सत्र होगा। इसमें डिस्कवर द चैम्पियन विद इन यू विषय पर भागवत याग्निक, पॉवर ऑफ पॉजीटिव थिंकिंग पर डॉ। सारा और पर्सनल हाइजीन एटीकेटस एंड बॉडी लेग्वेज पर मिस महुआ गोरथी व्याख्यान देंगी। इसी दिन शाम को छह बजे सूरसदन में सांस्कृतिक आयोजन होगा।