ranchi@inext.co.in
RANCHI:  झारखंड पुलिस की मेजबानी में आयोजित हो रहे ऑल इंडिया आर्चरी पुलिस चैंपियनशिप का मंगलवार को रंगारंग आगाज हुआ. डोरंडा स्थित जैप वन में आयोजित उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू मौजूद थीं. उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग से जुड़े लोगों और कर्मियों को काफी तनाव में ड्यूटी करना पड़ता है. ऐसे में खेल प्रतियोगिता में शामिल होने से उन्हें रिलैक्स होने का मौका मिलता है. जिस तरह पुलिसकर्मी खेल और ड्यूटी में सामंजस्य स्थापित करते हैं यह काबिल-ए-तारीफ है.

19 तक चलेगी प्रतियोगिता
ऑल इंडिया आर्चरी पुलिस चैंपियनशिप 19 जनवरी तक चलेगी. इस चैंपियनशिप के सभी इवेंट्स होटवार के मेगा स्पो‌र्ट्स कॉम्पलेक्स स्थित आर्चरी स्टेडियम में खेले जाएंगे. इस चैंपियनशिप में देशभर के पुलिस विभाग की 22 टीमें हिस्सा ले रही है, जिसमें पांच आ‌र्म्ड फोर्सेज की भी टीम है.

पतंगबाजी व खोखो का भी मजा
जेसीआई महिला विंग की ओर से मकर संक्रांति के मौके पर मंगलवार को मोरहाबादी स्थित ऑक्सीजन पार्क में पतंग महोत्सव व अन्य कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. इस मौके पर मेंबर्स ने पतंगबाजी का लुत्फ उठाने के साथ बच्चो संग खो खो और कबड्डी समेत अन्य गेम्स का मजा लिया. इस दौरान जेसीआई रांची के महिला विंग की अध्यक्ष दीपा बांका, सचिव कंचन माहेश्वरी, श्वेता माहेश्वरी, सूचि जैन, आशा पोद्दार, पायल बजाज, वंदना खोवाल, खुशबू मोदी, निशा अग्रवाल समेत कई मेंबर्स मौजूद थीं.

 

 

.