मेरठ से ऑल इंडिया सप्लाई हो रहा था नशे का सामान

सीजीएसटी की छापेमारी, नशे के सप्लायर पकड़े

कंकरखेड़ा में करीब पांच किलो नशीला पदार्थ पकड़ा

छापामारी करने गई टीम ने मौके से तीन लोगों को किया गिरफ्तार

Meerut। कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र स्थित श्रद्धापुरी सेक्टर-4 में शुक्रवार को सेंट्रल जीएसटी की टीम ने बड़ी कार्रवाई की। इस दौरान एक मकान में छापेमारी कर भांग, चरस गांजा समेत करीब 5 किलो नशीले पदार्थ बरामद किए। इसके अलावा टीम ने मौके से संदिग्ध ड्रग्स में जब्त की है। इनके सैंपल लेकर जांच के लिए लैब में भेज दिए गए हैं। करीब 7 घंटे चली कार्रवाई के दौरान टीम ने मकान मालिक राकेश जैन व दो अन्य युवकों को मौके से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। वहीं अन्य लोगों की तलाश में भी टीम जुट गई है।

ये है मामला

श्रद्धापुरी सेक्टर-4 निवासी राकेश जैन शटरिंग का काम करता है। नशे की सप्लाई करने व मकान में नशीला पदार्थ होने की सूचना पर सेंट्रल जीएसटी की टीम ने शुक्रवार सुबह करीब 8. 30 बजे उसके मकान में रेड डाली। उप आयुक्त चंदन कुमार के नेतृत्व में 13 सदस्यी टीम ने मकान को चारो तरफ से घेर लिया। इसके बाद टीम घर के अंदर पहुंची और सब जगह खंगालनी शुरु दी। टीम को अलग-अलग जगह से डिब्बों में बंद गांजा, भांग व अन्य संदिग्ध मादक पदार्थ मिले। टीम सदस्यों के मुताबिक घर में कुछ संदिग्ध ड्रग्स भी मिले। जबकि घर के पास ही खाली पड़े एक प्लॉट में भी पुलिस ने संदिग्ध नशीले पाउडर के दो डिब्बे बरामद किए। जांच में जुटी टीम दोपहर करीब 2 बजे मकान मालिक राकेश जैन और वहां मौजूद राजू और शानू को भी गिरफ्तार कर ले गई।

पत्‍‌नी और बेटी भी संलिप्त

टीम के मुताबिक राकेश जैन की पत्‍‌नी गुड्डी और बेटी वंशिका भी नशे की सप्लाई में शामिल हैं। यही नहीं नशे का पूरा कारोबार गुड्डी चला रही है। मां-बेटी दिल्ली के मुखर्जी कालोनी में एक घर मे किराए में रहती हैं। वहीं से कॉलेज और होस्टल्स में नशा बेचने का धंधा चला रही है। जबकि पकड़े गए राजू और शानू भी राकेश जैन के साथ इस धंधे में शामिल थे। वे दोनों चाय की दुकान की आड़ में नशा बेचने का काम कर रहे थे। सूत्रों के मुताबिक राकेश जैन की पत्‍‌नी इस पूरे कारोबार को चला रही थी।

साधु ने खोली पोल

टीम के अधिकारी के मुताबिक कुछ दिन पहले पुणे में साधु के वेश महेश गिरी नाम का एक व्यक्ति को विभाग की टीम ने पकड़ा था। उसके पास भारी मात्रा में ड्रग्स मिला था। पूछताछ के दौरान उसने ही मेरठ से माल सप्लाई होने की जानकारी दी थी। इस दौरान उसने ही गुड्डी और राकेश जैन के बारे में सूचना दी थी। पूरी जानकारी मिलने के बाद विभाग की टीम तब से ही राकेश जैन पर नजर रखे हुए थी। डिफेंस एनक्लेव के पास स्थित भांग के ठेके पर भी राकेश जैन का अक्सर आना-जाना था। लगातार रेकी के बाद शुक्रवार सुबह टीम ने उसके घर पर दबिश दी। इस दौरान कंकरखेड़ा स्थानीय पुलिस भी मौजूद रही।

तीन बैग में भरकर ले गए सामान

छापेमारी के बाद सीजीएसटी की टीम 3 बैगों में पकड़ा गया गांजा रखकर ले गई। वहीं डीवीआर भी ले गई।