कानपुर (इंटरनेट डेस्क)। उत्तर की ओर मानसून अपनी सामान्य स्थिति में बना हुआ है। भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने अपने पूर्वानुमान में बताया कि मानसून अपने पश्चिमी छोर पर अगले पांच दिनों के दौरान हिमालय के निचले इलाकों की ओर बना रहेगा। वहीं मानसून अपने पूर्वी छोर पर 19 सितंबर से दक्षिण की ओर खिसकने लगेगा।

आंध्र प्रदेश और कर्नाटक के तटीय इलाकों में मूसलाधार

मानसून की इस गति की वजह से आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों में भारी बारिश के आसार नजर आ रहे हैं। आईएमडी ने बताया कि मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, कर्नाटक और केरल के इलाकों में अगले तीन दिनों तक भारी बारिश होगी। इन राज्यों के कुछ इलाकों में मूसलाधार बारिश भी होने की संभावना है।

ओडिशा और केरल में भारी बारिश के बन रहे आसार

बंगाल की खाड़ी में लो प्रेशर बनता दिख रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक, इससे पश्चिमी तट की हवाओं को मजबूती मिलेगी। ऐसे में अंडमान निकोबार द्वीप समूह, ओडिशा, कर्नाटक के तटीय इलाके और केरल के तटीय इलाकों में 19-20 सितंबर के बीच बारिश हो सकती है। इस प्रदेशों के कुछ इलाकों में भारी बारिश भी होने के आसार दिख रहे हैं।

यूपी-बिहार में आंधी-तूफान के साथ हो सकती है बारिश

भारतीय मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जताया है कि अगले 12 घंटों के दौरान मध्य प्रदेश, विदर्भ, बिहार और झारखंड में आंधी-तूफान के साथ बारिश हो सकती है। वहीं असम, मेघालय, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, तटीय आंध्र प्रदेश, ओडिशा, तेलंगाना, कच्छ, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भी गरज-चमक और तूफान के साथ बरसात हो सकती है।

National News inextlive from India News Desk

LIVE : PNB MetLife Webinar

blinkLIVE