-बोले बरेलियंस, पांच अप्रैल को नौ बजे नौ मिनट जलाएंगे दीपक

-मां भारती को करेंगे याद, कोरोना को हराएंगे देश से भी भगाएंगे

बरेली:

कोरोना वायरस संक्रमण फैलने से रोकने के लिए शहर ही नहीं पूरे देश में लॉकडाउन चल रहा है। लॉकडाउन के नौंवे दिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश वासियों से अपील करते हुए कहा कि वह पांच अप्रैल यानि संडे को रात नौ बजे नौ मिनट के लिए सभी लाइट को बंद कर दें। इसके बाद अपने घर की बालकनी, गेट या फिर घर पर दीपक, मोमबत्ती या फिर मोबाइल की फ्लैश लाइट जलाएं। ध्यान रहे इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग बरकरार रखनी है। इस दौरान मां भारती का स्मरण भी करना है। पीएम की इस अपील पर अमल करने को बरेलियंस पूरी तरह तैयार हैं। लोगों का कहना है कि कोरोना को हराएंगे, देश से भी भगाएंगे।

माइसोफोबिया से रहेंगे दूर

साइकोलॉजिस्ट डॉ। सुविधा शर्मा की मानें तो पीएम नरेन्द्र मोदी ने देशवासियों से 5 अप्रैल को नौ बजे नौ मिनट के लिए दीपक, मोमबत्ती या फिर फ्लैश लाइट जलाने को कहा है। इसके पीछे एक बड़ी वजह भी है। कोरोना वायरस को लेकर लोग डरने लगे हैं। उन्हें इस बात का डर सता रहा है कि कहीं वह या उनका कोई अपना इससे संक्रमित न हो जाए। इस स्थिति को मेडिकल साइंस में माइसोफोबिया कहा जाता है। पीएम के इस प्रयास से लोगों का यह डर दूर होगा और अंधकार में टिमटिमाती रोशनी से उनमें पॉजिटिव एनर्जी का संचार होगा। इसलिए 5 अप्रैल को सभी अपनी कॉलोनियों और मोहल्लो या सोसायटी में एक साथ सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए पीएम की इस अपील पर अमल करें और एक साथ दीये, कैंडिल जलाएं। कोरोना एक बड़ा संकट है जिससे सभी को मिलकर लड़ना है और इससे जीतने का एक ही मंत्र है सोशल डिस्टिेंसिंग।

बोले बरेलियंस

हम सभी को इस मुहिम में शामिल होना चाहिए। घरों में दीपक जलाने से सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। हम सभी को सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए दीपक जरूरत जलाना चाहिए।

डॉ। सुविधा शर्मा, इंचार्ज, साइकोलॉजी डिपार्टमेंट बरेली कॉलेज

-हम सभी मिलकर कोरोना को भगाएंगे इसीलिए पीएम मोदी की पांच मुहिम में परिवार के साथ शामिल होंगे.हम सभी मिलकर सोशल डिस्टेंसिंग को फॉलो करते हुए दीपक जलाएंगे।

डॉ। शिवशंकर त्यागी

-धर्मजाति से उठकर हमें वही करना चाहिए जो हमारे देश के हित में हो.जिसमें हमारा अहित हो रहा हो वह काम नहीं करना चाहिए.मुझे भरोसा है कि पीएम का मार्गदर्शन रामबाण साबित होगा।

संजीव औतार अग्रवाल, व्यापारी

-हम सभी इस मुहिम में जरूरत शामिल होंगे। अपने सभी दोस्तों को भी मुहिम में शमिल होने के लिए प्रोत्साहित करूंगा। इससे उन लोगों को भी अच्छा लगेगा जो लॉक डाउन के चलते घरों में कैद है।

रिषभ कुमार

Posted By: Inextlive

inext-banner
inext-banner