मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने जारी किए निर्देश

सभी मरीजों को एक दिन में ही दिया जाएगा लाभ

Meerut। मेडिकल कॉलेज के रेडियोलॉजी डिपार्टमेंट में आने वाले मरीजों को अब लंबी तारीखों से नहीं गुजरना होगा। मरीजों को सुविधा और सहूलियत देने के लिए कॉलेज मैनेजमेंट ने नए निर्देश जारी किए है। इसके तहत सभी मरीजों का एक्सरे, एमआरआई व सीटी स्कैन सेम डे में करने होंगे।

प्रेग्नेंट लेडीज को सहूलियत

मेडिकल कॉलेज में आने वाली प्रेग्नेंट महिलाओं को खास सहूलियत दी जाएगी। कॉलेज मैनेजमेंट के निर्देशों के तहत ऐसी किसी भी महिला को एक्सरे, एमआरआई के लिए इंतजार नहीं कराया जाएगा। अभी तक मेडिकल में गर्भवती महिलाओं का सिर्फ दो दिन अल्ट्रासाउंड होता था। अब हर रोज अल्ट्रासाउंड होगा। वहीं अगर किसी का नंबर उसी दिन नहीं आ पाता है तो उसका अल्ट्रासाउंड अगले दिन किया जाएगा।

करना पड़ता था इंतजार

मेडिकल कॉलेज के रेडियोलॉजी विभाग में आने वाले मरीजों को अभी तक लंबा इंतजार करना पड़ता था। स्टॉफ की भारी कमी की वजह से न तो वक्त पर एक्सरे हो पाते थे। न ही मरीजों को रिपोर्ट मिल पाती थी। विभागीय रिपोर्ट के अनुसार साल भर में करीब 30 हजार मरीजों को मजबूरी वश बाहर जांच करवानी पड़ी थी। विभाग में हर दिन 300 से ज्यादा मरीज जांच के लिए आते है। मेडिकल कॉलेज प्रशासन के अनुसार मरीजों को जांच में होने वाली असुविधा से बचाने के लिए ये कदम उठाया गया है।

मरीजों के हित में ही ये कदम उठाया गया है। स्टॉफ को भी समय से सभी की रिपोर्ट जारी करने के निर्देश दे दिए गए है।

डा। आरसी गुप्ता, प्रिंसिपल,मेडिकल कॉलेज