-फैमिली मेंबर्स ने दी पुलिस को जानकारी, मऊआइमा के हैं निवासी

PRAYAGRAJ: दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में आयोजित तब्लीगी जमात में प्रयागराज के मऊआइमा के रहने वाले 11 लोग भी शामिल हुए थे। जमात खत्म होने के बाद यह लोग मरकज के मुसाफिरखाना में रह रहे थे। छापेमारी में पकड़े जाने के बाद इन्हें दिल्ली में ही कोरेंटाइन किया गया है। तब्लीगी जमात में जो लोग शामिल हुए थे, उनकी लिस्ट दिल्ली पुलिस ने जारी की है। इसमें सभी जमातियों का नाम और मोबाइल नंबर दर्ज है दैनिक जागरण-आई नेक्स्ट रिपोर्टर ने प्रयागराज के 11 जमातियों को कॉल किया था। कुछ नंबर बंद मिले, कुछ से बात हुई तो कुछ के बारे में पता चला कि उन्होंने अपने पिता का नंबर दिया था।

1. अब्दुल तलीफ

कॉल अब्दुल लतीफ ने ही रिसीव की। बताया कि मऊआइमा सुल्तानपुर खास के रहने वाले हैं। इस समय दिल्ली में ही कोरेंटाइन हैं। उन्होंने जांच में खुद के फिट पाए जाने का दावा किया।

2. मो। आरिफ

मऊआइमा निवासी आरिफ के नंबर पर कॉल करने पर भाई सलमान ने रिसीव की। बताया कि आरिफ को खांसी और बुखार है। दिल्ली में ही कोरेंटाइन हैं। बताया कि भाई का इलाज बेहतर नहीं हो रहा है।

3. मो। सलीम

कदाईपुर मऊआइमा के रहने वाले हैं। कॉल रिसीव की। बताया कि ट्रेन न चलने से वहीं फंस गए। दिल्ली स्थित एक हॉस्पिटल में कोरेंटाइन हैं। उन्हें बीमारी नहीं है, लेकिन चेकअप के लिए रखा है।

4. मो। मुशाब

कॉल पिता ने उठाई। बतायाकि मुशाब इस समय दिल्ली में ही है और कोरेंटाइन है। वह पंजाब से वापस आ रहा था। लेकिन वहां पर ट्रेन छूट गई थी तो वह मरकज में ही रुक गया था।

5. मो। साद

जब मोहम्मद साद के मोबाइल पर कॉल किया गया तो पिता इजहार आलम ने कॉल रिसीव की। उन्होंने बताया कि साद दिल्ली में ही है। उसको वहीं पर कोरेंटाइन किया गया है।

इनका कॉल नहीं हुआ रिसीव

इनके अलावा लिस्ट में शामिल मो। वसीम, अब्दुल कादिर, मेहराजुद्दीन, शमीम, हाजी सलीम, फैजुल कमर से बात नहीं हो सकी। किसी ने भी कॉल रिसीव नहीं की।