-आर्मी में नौकरी दिलाने के नाम पर ले लिए रुपए, अब दे रहे धमकी

-पीडि़त की तहरीर पर बेटे संग पिता के खिलाफ नैनी कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज

PRAYAGRAJ: आर्मी में नौकरी दिलाने के नाम पर चौदह लाख से भी अधिक रुपए की ठगी का मामला प्रकाश में आया है। दोस्त का नटवरलाल दोस्त रुपए लेकर नौकरी नहीं दिलवा सका। जब वह दिए हुए रुपयों की मांग करने लगा तो शातिर व उसका पिता धमकी देने लगे। पीडि़त की तहरीर पर नैनी पुलिस रिपोर्ट दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

मऊ जिले का निवासी है पीडि़त

मऊ जिले के रसूलपुर थाना क्षेत्र स्थित बेलौली निवासी रामरतन साहनी पुत्र जगपत साहनी अल्लापुर में किराए के मकान में रहते हैं। यहां उसकी दोस्ती अंदावा निवासी अखिलेश कुमार राय से हो गई। एक दिन अखिलेश ने रामरतन को नैनी के धनुहा गांव निवासी जय प्रकाश शर्मा पुत्र विष्णुचंद्र शर्मा से मिलवाया। जय प्रकाश बेहद शातिर किस्म का है। उसने रामरतन को बताया कि उसके पिता आर्मी वर्कशॉप में तैनात हैं। उनकी विभाग में बड़े अधिकारियों से अच्छी सेटिंग। वह आर्मी में किसी एक को नौकरी दिलवा सकते हैं। यह सुन बेरोजगार रामरतन ने नौकरी की इच्छा जताई।

पिता भी हो गए तैयार

इसके लिए जय प्रकाश ने उससे चौदह लाख 50 हजार रुपए की डिमांड की। वह यह बात अपने पिता से बताया तो वह रुपये देने के लिए भी तैयार हो गए। पूरा पैसा लेने के बाद जय प्रकाश ने कहा कि ज्वाइनिंग लेटर घर पहुंच जाएगा। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। कई माह बीतने के बावजूद जब कोई लेटर नहीं पहुंचा तो उसे किए गए फ्राड का अहसास हुआ। आरोप है कि जब वह अपना पैसा मांगने के लिए जय प्रकाश के घर पहुंचा तो गालियां देते हुए दरवाजे से भगा दिया। वह और उसके पिता ने कहा कि दोबारा पैसों के लिए आए तो ठीक नहीं होगा। रामरतन की तहरीर पर नैनी पुलिस रिपोर्ट दर्ज मामले की छानबीन में जुट गई है।

केस मेरे संज्ञान में है। पीडि़त शिकायत लेकर ऑफिस आया था। उसकी रिपोर्ट नैनी में दर्ज करवा दी गई है। अब आरोपितों की तलाश जारी है। उसके पकड़े जाने के बाद दोनों को आमने सामने बैठा कर पूछताछ की जाएगी। तभी मामला क्लियर हो सकेगा।

-दीपेंद्र नाथ चौधरी, एसपी यमुनापार