-छठवीं रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद हॉस्पिटल से हुई डिस्चार्ज

-साथ में मां भी थीं एडमिट, तीन अन्य लोगों को भेजा गया घर

PRAYAGRAJ: लूकरगंज की रहने वाली दिव्या सिंह मंगलवार को स्वस्थ होकर अपने घर लौटीं। वह पूरे 25 दिन तक एसआरएन हॉस्पिटल में भर्ती रहीं। उनके साथ उनकी माताजी को भी डिस्चार्ज किया गया है। बता दें कि दिव्या के पति की इंजीनियर वीरेंद्र सिंह की पहले ही कोरोना से मौत हो चुकी है। पति के संक्रमित होने के बाद दो मई को दिव्या को भी भर्ती कराया गया था। इस परिवार में एक बाद एक छह लोग संक्रमित हुए थे। इनमें से पांच लोग स्वस्थ हो चुके हैं।

एक-एक दिन काटना था मुश्किल

कोरोना को मात देने के बाद डिस्चार्ज हुई दिव्या सिंह से दैनिक जागरण-आई ने फोन पर बात की। उन्होंने बताया कि हॉस्पिटल में एक एक दिन काटना मुश्किल था। बार-बार रिपोर्ट पॉजिटिव आ रही थी। इससे डिस्चार्ज की डेट बार-बार आगे बढ़ जाती थी। गौरतलब है कि दिव्या सिंह डायबिटीज से ग्रस्त हैं। इसी के चलते कोरोना संक्रमण से बचाव में प्रॉब्लम हो रही थी। 26 मई को रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उनको डिस्चार्ज कर दिया गया। साथ ही दिव्या की मां को भी डिस्चार्ज किया गया है।

पटरी पर आने में जुटा परिवार

इसके पहले स्वर्गीय इंजीनियर के छोटे भाई, उनकी पत्नी और 85 साल की मां डिस्चार्ज होकर घर जा चुकी हैं। पिछले एक माह के भीतर तमाम उतार चढाव को झेल चुका इंजीनियर का परिवार वापस पटरी पर आने की कोशिश कर रहा है। इस परिवार को कोरोना का संक्रमण कैसे हुआ यह अभी तक राज ही बना हुआ है।

तीन अन्य को मिली छुट्टी

वहीं तीन अन्य लोगों को भी मंगलवार को हॉस्पिटल से छुटटी मिली है। इनमें एसआरएन हॉस्पिटल की नर्स और कालिंदीपुरम क्वारंटीन सेंटर का लैब टेक्नीशियन और उनकी पत्नी शामिल है। इस तरह से पांच लोगों को मंगलवार को घर भेजा गया है। नोडल कोविड 19 डॉ। ऋषि सहाय का कहना है कि यह एक बडी कामयाबी है। धीरे धीरे तमाम कोरोना मरीज स्वस्थ होकर घर लौट रहे हैं।