-पुरनियों ने बयां किए अनुभव, एक दूसरे को पुराने नाम से पुकारा

-निकाली गई बग्घी पर बारात, जमकर नाचे बाराती

PRAYAGRAJ: पासआउट होने के बाद 25 साल बाद लौटे तो माहौल बदल चुका था। कुछ नए भवन बन चुके थे और पुरानी इमारतें जर्जर हो चुकी थीं। अगर एक चीज नहीं बदली थी, वह हॉस्टल और उसकी यादें। एमएलएन मेडिकल कॉलेज में रविवार को आयोजित एलुमुनाई मीट में आए पुरनियों ने जब हॉस्टल को देखा तो इमोशनल हो गए। उन्हें अपने बीते दिन याद आने लगे। बता दें कि मेडिकल कॉलेज में 1969 बैच का गोल्डन जुबली और 1994 का सिल्वर जुबली बैच की एलुमुनाई मीट का आयोजन किया गया था।

पुराने नाम से पुकारा तो आई हंसी

कार्यक्रम में 1994 बैच के कई डॉक्टर्स पहुंचे थे। इनमें से कुछ लोग कुवैत, यूके और ऑस्ट्रेलिया में सेटल हो चुके हैं। उन्होंने एक दूसरे को कई साल बाद देखा तो किसी ने पप्पू तो किसी ने राजू कहकर पुकारा। यह सुनकर बाकी दोस्तों के चेहरे पर हंसी खिल गई। सभी ने मिलकर हॉस्टल का जायजा लिया। पुराने कमरों और पुरानी यादों में दोस्त खो गए। महिला डॉक्टर्स ने ग‌र्ल्स हॉस्टल का भ्रमण किया।

इस जोड़े का सभी को था इंतजार

सिल्वर जुबली बैच में ही आपस में शादी करने वाले डॉ। अभिरंजन शुक्ल और डॉ। प्रीति कांडपाल का सभी को तहेदिल से इंतजार था। जब ये कार्यक्रम में पहुंचे तो सभी ने इनका दिल खोलकर स्वागत किया। बता दें कि डॉ। अभिरंजन शुक्ल इस समय ऑस्ट्रेलिया में शिफ्ट हो चुके हैं। इस पेयर ने भी अपनी पुरानी यादों को दोस्तों से बातचीत में ताजा किया।

मिला लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड

एलुमुनाई वेलफेयर एसोसिएशन ने प्रो। एके गुप्ता और प्रो। कृष्णा मुखर्जी को लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड दिया। इसके पहले मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल प्रो। एसपी सिंह, डॉ। केएन सिंह और डॉ। संतोष सक्सेना ने बतौर गेस्ट कार्यक्रम का उदघाटन किया। एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ। आलोक मिश्रा ने स्वागत भाषण में डॉक्टर्स का अभिनंदन किया। डॉ। सक्सेना ने स्मारिका का विमोचन किया। विदेश से आए डॉॅ अभिरंजन शुक्ल, डॉ। प्रीती, डॉ। विभव पांडेय, डॉ। विनीत त्रिवेदी, डॉ। साकेत आनंद सक्सेना ने उपस्थित दर्ज कराई। गोल्डन जुबली बैच के संयोजक डॉ। सुभाष चंद्र, डॉ। अशोक कुमार, सिल्वर जुबली बैच के डॉ। अशोक पटेल, डॉ। धर्मेद्र गुप्ता ने संचालन किया। सदस्यों ने पूर्ण सहमति से वर्तमान कार्यकारिणी को 2020 के लिए भी अनुमोदित किया। एसोसिएशन की वार्षिक बैठक में डॉ सात्विक स्वरूप ने वर्तमान वर्ष का वित्तीय लेखा जोखा पेश किया। रजत जयंती बैच के डॉॅ अतुल दुबे और जीसी पटेल को मिलन 2020 के लिए आयोजक सचिव चयनित किया गया।