-प्रदेशभर के अभ्यर्थियों के लिए बनाया गया एक टेस्ट सेंटर

-शंभूनाथ इंस्टीट्यूट झलवा में आयोजित होगा कम्प्यूटर टाइपिंग टेस्ट

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: लोक सेवा आयोग की ओर से सहायक समीक्षा अधिकारी यानी एआरओ अभ्यर्थियों का कंप्यूटर टाइपिंग टेस्ट शनिवार 19 जनवरी को होगा। समीक्षा अधिकारी/सहायक समीक्षा अधिकारी परीक्षा 2017 के तहत एआरओ की लिखित परीक्षा में सफल 817 अभ्यर्थी कंप्यूटर टाइपिंग टेस्ट के लिए चयनित किए गए थे। टाइपिंग टेस्ट की प्रक्रिया चार चरणों में पूरी की जानी है। इसके लिए सिटी के शंभूनाथ इंस्टीट्यूट झलवा को केन्द्र बनाया गया है। टाइपिंग टेस्ट की प्रक्रिया सुबह नौ से 9.30, 11.30 से एक बजे तक टेस्ट होगा। इसके बाद दोपहर दो से 3.30 व शाम 4.30 से छह बजे तक टेस्ट प्रक्रिया पूरी की जाएगी।

लाना होगा आईडी प्रूफ

कंप्यूटर टाइपिंग टेस्ट के अभ्यर्थियों को अपना असली आईडी प्रूफ साथ लाना होगा। बिना आईडी प्रूफ के आने वाले अभ्यर्थियों को टेस्ट देने से वंचित कर दिए जाएगा। फर्जी अभ्यर्थियों की पहचान करने के लिए प्रवेश पत्र के साथ आइडी प्रूफ व दो फोटो साथ लाने का निर्देश दिया है।

10 मिनट होगा टेस्ट

टेस्ट में एक अभ्यर्थी को 10 मिनट का समय मिलेगा। पांच मिनट मॉक टेस्ट होगा, जबकि पांच मिनट टाइपिंग कराई जाएगी। अभ्यर्थियों को ¨हदी में कंप्यूटर टाइपिंग कृतिदेव 010 फांट पर कराई जाएगी। एक मिनट में ¨हदी के 25 शब्द टाइप करने होंगे।