-सुलेमसराय बाजार में नाराज व्यापारियों ने बंद रखीं दुकानें

-कहा कट बंद हो जाने के चलते कस्टमर्स का आना हो गया कम

PRAYAGRAJ: सुलेमसराय बाजार में डिवाइडर में लगे कट बंद होने से व्यापारी खासे नाराज हैं। व्यापारियों का साफ-साफ कहना है कि डिवाइडर के चलते उनके बिजनेस की वॉट लग रही है। करीब तीन फीट ऊंचा डिवाइडर यहां शॉपिंग करने आने वालों के रास्ते की बाधा बन चुका है। इस प्रॉब्लम को लेकर सुलेमसराय बाजार शुक्रवार को बंद रहा। व्यापारियों ने अल्टीमेटम दिया है कि सभी अस्थायी डिवाइडर जल्द से जल्द हटाए जाएं अन्यथा बड़ा आंदोलन होगा।

व्यापारियों ने दिया अल्टीमेटम

सुलेम सराय बाजार में चौफटका से लेक पीएसी गेट तक अस्थायी डिवाइडर लगाकर सभी कट बंद कर दिए गए हैं। इससे आम आदमी को दुकानों तक पहुंचने में प्रॉब्लम हो रही है। डिवाइडर बन जाने के बाद लोग अब दूसरी जगहों पर शॉपिंग को तवज्जो देने लगे हैं। ऐसे में यहां पर बिजनेस प्रभावित हो रहा है। इस समस्या को लेकर व्यापार मंडल के सदस्यों और क्षेत्रीय पार्षदों ने शुक्रवार को बैठक की। सभी ने निर्णय लिया कि 24 घंटे के अंदर सभी डिवाइडर नहीं खोले गए तो आंदोलन होगा। साथ ही 19 जनवरी को अधिकारियों के घेराव का भी अल्टीमेटम दिया गया है। व्यापारियों का कहना कि तीन किलोमीटर का डिवाइडर घूमने के बजाए लोग मुंडेरा बाजार जाकर शॉपिंग कर ले रहे हैं। वहीं दुकान बंद की सूचना मिलने पर मंत्री नंद गोपाल नंदी व्यापारियों से मिलने पहुंचे। व्यापारियों ने उनको ज्ञापन सौंप जल्द से जल्द डिवाइडर हटाने की मांग की।

सात कट की मांग

-प्रीतम नगर

-कन्हईपुर मोड़

-प्रीतम नगर मोड़

-जयंतीपुर मोड़

-सुलेम सराय बाजार

-शेरवानी मोड़

-नेहरू पार्क

जीटी रोड से प्रीतमनगर कॉलोनी के अंदर आने के तीन रास्ते हैं। तीनों कट को अस्थायी डिवाइडर से बंद कर दिया गया है। इससे यहां के व्यापारियों को को काफी प्रॉब्लम हो रही है। सामान्य दिनों में सारे कट खोल देने चाहिए।

-राजेश गुप्ता, अध्यक्ष, प्रीतम नगर व्यापार मंडल

बेतरतीब डिवाइडर लगाया गया है। इससे स्कूली बच्चों को रोड क्रॉस करने में सबसे ज्यादा दिक्कत हो रही है। वहीं व्यापारियों को व्यापार पर असर पड़ रहा हैं। ग्राहक तीन किलोमीटर घूमने की वजह आगे मुंडेरा बाजार से खरीददारी कर ले रहा है।

सचिन केशरवानी, उपाध्यक्ष, सुलेम सराय व्यापार मंडल

कई जगहों पर बेतरतीब तरीके से लगाए जा रहे डिवाइडरों से ट्रैफिक प्रॉब्लम तो सॉल्व नहीं हुई। लेकिन इससे कारोबार बड़े पैमाने पर प्रभावित हो रही है.डिवाइडरों के कारण लिंक रोड भी बंद कर दी जा रही हैं। यह प्रशासन की सरासर मनमानी है।

मंटू खैरा, व्यापारी

अगर कोई सामान घर छूट जाये तो तीन किलोमीटर का चक्कर लगाना पड़ता है। कम से कम तीन कट तो बीच में देना ही चाहिए। लेकिन कोई कट नहीं दिया गया है। प्रशासन की मनमानी से सिर्फ व्यापारी ही नहीं, आम लोग भी परेशान हैं।

निरंकार साहू, व्यापारी