-ऑनलाइन आवेदन के लिए 11 दिसंबर तक प्रतियोगियों के पास रहेगा मौका

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: यूपीपीएससी की ओर से कंप्यूटर सहायक पदों पर नियुक्ति के लिए आवेदन मांगे गए हैं। आयोग की ओर से विज्ञापन जारी कर दिया गया है। इसके अनुसार कुल 14 पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं। ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 15 नवंबर से 11 दिसंबर तक चलेगी। जबकि ऑनलाइन फीस जमा करने की लास्ट डेट 16 दिसंबर है। इसके बाद आगे का प्रॉसेस पूरा किया जाएगा। खास बात यह है कि इस परीक्षा में चयनितों की नियुक्ति सिर्फ लोक सेवा आयोग में की जाएगी।

दिव्यांग अभ्यर्थियों को 55 वर्ष तक मौका

उम्र सीमा की बात करें तो अभ्यर्थियों की उम्र एक जुलाई 2019 को 18 साल होनी चाहिए। अभ्यर्थी जन्म दो जुलाई 1979 से पूर्व व एक जुलाई 2001 के बाद का नहीं होना चाहिए। जबकि दिव्यांग अभ्यर्थियों के लिए मैक्सिमम एज 55 वर्ष रखी गई है। इसके तहत दिव्यांग अभ्यर्थियों का जन्म दो जुलाई 1964 के पूर्व का नहीं होना चाहिए। आरक्षित श्रेणी, राज्य कर्मचारियों, बेसिक शिक्षा परिषद के विद्यालयों व अनुदानित माध्यमिक विद्यालयों के शिक्षकों, कर्मचारियों को अधिकतम आयुसीमा में नियमानुसार छूट दी जाएगी।

कम्प्यूटर सहायक के पदों के लिए विज्ञापन जारी कर दिया गया है। विज्ञापन में दिए निर्देशों के अनुसार ही सभी शर्तो का पालन किया जाएगा।

-जगदीश

सचिव, लोक सेवा आयोग