-कोटवा हॉस्पिटल से हुए डिस्चार्ज, रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद सभी को फूल देकर दी गई विदाई

PRAYAGRAJ: जिले में कोरोना को मात देने वालों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। शुक्रवार को कोटवा हॉस्पिटल में भर्ती आठ मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया। ठीक हुए मरीजों को एसडीएम, सीएमओ, तहसीलदार सहित तमाम अधिकारियों ने विदाई देकर उज्जवल भविष्य की कामना की। इसके बाद हॉस्पिटल में भर्ती कोरोना मरीजों की संख्या घटकर दस रह गई है। उधर, शुक्रवार को एमएलएन मेडिकल कॉलेज की माइक्रोबायोलॉजी लैब की पहली शिफ्ट में प्रयागराज का एक भी मरीज नहीं आने पर स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली।

तेजी से ठीक हो रहे हैं मरीज

कोटवा हॉस्पिटल में ठीक होने वाले कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। रिकवरी रेट बढने से डॉक्टर्स ने भी खुशी जाहिर की है। उनका कहना है कि रिकवरी रेट देखकर ही शासन ने पेशेंट्स को डिस्चार्ज करने की टाइमलाइन 14 से घटाकर 12 दिन कर दी है। लेकिन मरीज इससे पहले ही ठीक हो रहे हैं। महज एक सप्ताह के ट्रीटमेंट में ही उनमें कोरोना के लक्षण खत्म हो रहे हैं। इसके बाद तीन दिन उनका फीवर चेक किया जाता है। अगले दो दिन में सैंपल की जांचकर डिस्चार्ज किया जा रहा है।

अधिकारियों ने दी विदाई

बड़ी संख्या में मरीजों के डिस्चार्ज होने पर अधिकारियों ने भी खुशी जाहिर की है। शुक्रवार को कोटवा हॉस्पिटल पर एसडीएम, सीएमओ और तहसीलदार उपस्थित रहे। उन्होंने मरीजों को फूल देकर विदा किया। एंबुलेंस से मरीजों को उनके घर छोड़ा गया है।

कोविड पेशेंट्स तेजी से ठीक हो रहे हैं। रिकवरी रेट में ऐसे ही बढ़ोतरी रही तो नए मरीजों का हौसला भी बढ़ेगा।

-डॉ। वीके मिश्रा

नोडल अधिकारी, कोटवा हॉस्पिटल