स्नान तिथियां

10 जनवरी- पौष पूर्णिमा

15 जनवरी- मकर संक्रांति

24 जनवरी- मौनी अमावस्या

30 जनवरी- बसंत पंचमी

09 फरवरी- माघी पूर्णिमा

21 फरवरी- महाशिवरात्रि

--------

नंबर गेम

20 ट्रांसफार्मर मेला क्षेत्र में लगना है

06 ट्रांसफार्मर अभी तक लगा है

14 ट्रांसफार्मर 25 से दिसंबर से पहले लगाने का आदेश

------

-पांटून पुल न बनाने के कारण नहीं आ पा रही है काम में तेजी

-जमीन दलदली होने के चलते नहीं लग पा रहे हैं बिजली के खंभे

PRAYAGRAJ: मेला एरिया में तैयारियां रफ्तार नहीं पकड़ पा रही हैं। खासतौर पर बिजली विभाग का काम काफी ज्यादा स्लो है। इसके पीछे मुख्य वजह यहां पर जमीन दलदली होना बताया जा रहा है। इस वजह से यहां पर बिजली के खंभे लगाने में काफी ज्यादा मुश्किल आ रही है। अभी तक मेलाक्षेत्र में सिर्फ एक ही पांटून पुल बन सका है। इस वजह से सामान एक जगह से दूसरी जगह ले जाने में भी दिक्कत हो रही है।

ट्रांसफार्मर भी नहीं लग पा रहे

अभी तक यहां सिर्फ छह ट्रांसफार्मर लग सके हैं। जबकि कुल 20 ट्रांसफार्मर लगाए जाने की योजना है। विभाग के अधिकारियों को 25 दिसंबर तक सारे काम पूरा करने का टारगेट दिया गया है। ऐसे में काम अपने तय लक्ष्य से काफी धीमे चल रहा है। मेला क्षेत्र में बिजली विभाग के कार्यो का जायजा लेने मंगलवार को निदेशक टेक्निीशियन अनिल कुमार कोहली पहुंचे। उन्होंने काम की रफ्तार बढ़ाने का निर्देश दिया। 10 दिसंबर तक साठ प्रतिशत से अधिक कार्य कंप्लीट करने का आदेश भी दिया। इसी क्रम में मंगलवार एडीजी सुजीत कुमार पांडेय ने मेला प्राधिकरण स्थित आईसीसीसी में आगामी माघमेला की तैयारियों को लेकर बैठक की। बैठक में डीआईजी केपी सिंह, एसएसपी के साथ तमाम विभाग के अधिकारी मौजूद रहे। यहां भी तैयारियों को रफ्तार देने के लिए निर्देश दिए गए।

बाढ़ आने की वजह से काफी जगहों पर अभी भी कीचड़ और दलदल है। जिसकी वजह से काम थोड़ा धीरे गति से चल रही है। दूसरी तरफ समस्या पांटून पुल न बनने की वजह से आ रही है। लेकिन काम को अब तेजी से करने का आदेश कर्मचारियों को दिया गया है।

-ओपी यादव, मुख्य अभियंता