दो दिन पहले किया था अपहरण, आक्रोशित ग्रामीणों ने किया चक्काजाम

ALLAHABAD: यमुनापार के सरायममरेज थाना क्षेत्र के भण्डा गांव से दो दिन पूर्व अपहृत किसान को मौत के घाट उतार दिया गया। बदमाशों ने किसान को मारकर भदोही जनपद के दुर्गागंज के निकट रेलवे टै्रक पर लाश फेंक दी। हत्या की खबर मिलने के बाद किसान के गांव में कोहराम मच गया। आक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क पर जाम लगा दिया। पुलिस ने मशक्कत से लोगों को समझाया। मामले में गांव के ही पांच पशु तस्करों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गयी है।

मवेशी चोरों ने किया था अगवा

भण्डा गांव निवासी लाल बहादुर किसानी के साथ पशु पालन का भी काम करता था। परिवार के अनुसार जनवरी की रात चार पहिया सवार लोग पांच गायों को चोरी कर ले जा रहे थे। जब इस बात का विरोध लाल बहादुर ने किया तो बदमाश उसे जबरन गाड़ी में बैठा ले गए। घर वालों ने मामले की तहरीर पुलिस को दी थी। पुलिस रिपोर्ट दर्ज कर लाल बहादुर की तलाश में जुटी थी। मंगलवार को सूचना आयी कि भदोही के सराय कंसराय स्टेशन और सुरियांवा स्टेशन के बीच रेलवे लाइन पर ट्रेन से कटी एक लाश मिली है।

परिजनों ने की शव की शिनाख्त

इस खबर पर घर वाले पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे। कपड़ों से शव की शिनाख्त होने के बाद परिजन बिलख पड़े। घटना की खबर ग्रामीणों को मिली तो उन्होंने जंघई दुर्गागंज मार्ग पर चक्काजाम कर दिया। इससे पुलिस प्रशासन के हाथ पांव फूल गए। आनन-फानन में मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने मशक्कत से लोगों को समझाया। परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने गांव के पांच लोगों के मुकदमा दर्ज कराया है।

परिजनों की तहरीर पर गांव के पाच लोगों के खिलाफ अपहरण और हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। क्योंकि किसान की लाश भदोही जनपद में मिली है। इसलिए पोस्टमार्टम भी वहीं कराया जा रहा है।

मुन्ना लाल, एसपी गंगापार