-सिविल लाइंस स्थित रेस्टोरेंट का मामला, बचाने पहुंचे वृद्ध सहित दो लोग हुए घायल

PRAYAGRAJ: शहर में दबंगई की हद हो चुकी है। खुलेआम भाईगीरी करने वालों की हरकत पर रोक नहीं लग पा रही। रविवार रात खाने का पैसा मांगने पर कुछ लोगों ने एक रेस्टोरेंट में जमकर बवाल दिया। मारपीट के बाद रेस्टोरेंट मालिक की बाहर खड़ी स्कूटी में आग भी लगा दी। पिटाई से दो लोगों को काफी चोटें आई। सूचना मिलने पर जब तक पुलिस पहुंचती, हमलावर वहां से भाग चुके थे। घटना सिविल लाइंस एरिया के एल्गिन रोड की है। रेस्टोरेंट मालिक मनीष कुमार जटवानी ने पुलिस को तहरीर दी। पुलिस ने नामजद व्यक्ति के खिलाफ रिपोर्ट दर्जकर जांच शुरू कर दी है।

एल्गिन रोड पर देर रात हुई घटना

खुल्दाबाद एरिया के हिम्मतगंज निवासी बाबू लाल जटवानी के बेटे मनीष कुमार व संजय ने सिविल लाइंस एल्गिन रोड पर रेस्टोरेंट खोल रखा है। संजय के मुताबिक रविवार शाम लल्ला नाम का व्यक्ति रेस्टोरेंट में खाना पैक कराने आया हुआ था। पैकिंग कर खाना देने बाद उससे निर्धारित रेट 210 रुपए की मांग की गई। इस पर उसने पैसे देने से मना कर दिया और झगड़ा करने लगा। अचानक देख लेने की धमकी देते हुए वहां से चला गया।

दोस्तों संग लौट किया तांडव

लगभग दो घंटे बाद रात करीब 11.30 बजे कुछ दोस्तों के साथ वह फिर रेस्टोरेंट पहुंचा। बाहर खड़े सोनू जटवानी पर हमला कर दिया। शराब की बोतल से किए गए हमले की वजह से वह चीख पड़े। आवाज सुन रेस्टोरेंट में बैठे मनीष अपने भाई संजय को बचाने पर पहुंचे तो उन पर भी हॉकी, बेल्ट व डंडे से हमला बोल दिए। वृद्ध बाबूलाल बचाव में बाहर आए तो हमलावर उन्हें भी पीटने लगे। हमले में संजय के हाथ व मनीष के सिर में चोटें आई। रेस्टोरेंट के बाहर खड़ी संजय की स्कूटी में हमलावर आग लगा दिए। स्कूटी पूरी तरह जलकर खाक हो गई। यह सब देख रेस्टोरेंट के अन्य कर्मचारी दौड़ पड़े। कर्मचारियों को आते देख हमलावर रेस्टोरेंट पर ईट पत्थर फेंकते हुए भाग खड़े हुए। खबर मिलने पर पहुंची पुलिस जली हुई स्कूटी उठा कर थाने ले गई। मनीष कुमार जटवानी की तहरीर पर पुलिस ने हमले के आरोपित लल्ला निवासी अज्ञात थाना सिविल लाइंस के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर लिया है। इस घटना में आरोपित लल्ला की तरफ से भी मारपीट की रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

दोनों तरफ से एक दूसरे के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। रेस्टोरेंट के संचालकों ने खाने का पैसा मांगने पर हमले का आरोप लगाया है। स्कूटी जलाए जाने की भी बात बताई गई है। अब जांच पूरी होने के बाद ही मामले में कुछ कहा जा सकता है।

-रविन्द्र प्रताप सिंह,

इंस्पेक्टर सिविल लाइंस