-एनसीजेडसीसी में सूफी गायन के साथ कथक की जुगलबंदी ने जीता दिल

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: सूफी गायन के साथ कथक की जुगलबंदी के साथ डिफरेंट स्टेट्स के फोक सांग्स और फोक डांस ने लोगों को झूमने पर मजबूर कर दिया। यह नजारा मंगलवार को एनसीजेडसीसी में चल रहे राष्ट्रीय शिल्प मेला में देखने को मिला। यहां रुहानी सिस्टर्स ने अलग-अलग सूफी गीतों को पेशकर लोगों को झूमने पर मजबूर कर दिया। पंजाब, उड़ीसा, मध्य प्रदेश, राजस्थान, बिहार, यूपी के साथ ही पूर्वोत्तर के राज्यों, कश्मीर, गुजरात, उत्तराखंड, व अन्य प्रदेशों के हस्तनिर्मित उत्पाद शिल्प मेले में पहुंचने वालों के लिए सेंटर ऑफ अट्रैक्शन रहे। वहीं डिफरेंट स्टेट्स के स्टॉल्स पर देशी स्वाद का लुत्फ लेते नजर आए।

मुक्ताकाशी मंच पर सांस्कृतिक संध्या

शिल्प मेले के मुक्ताकाशी मंच पर तीसरी सांस्कृतिक संध्या के तहत कई फोक प्रस्तुतियां देखने को मिलीं। वहीं मध्य प्रदेश के देवास से पधारे दयाराम सारोलिया ने निर्गुण भजन से सभी को सराबोर कर दिया। वहीं रुहानी सिस्टर्स ने 'मन कुन तो मौला', 'अंखिया उडीक दिया' जैसे कई बेहतरीन गाने पेश किए। 'दमा दम मस्त कलंदर', 'आज रंग है' और 'भर दो झोली' पेशकर पूरे माहौल को सूफियाना रंग दे दिया। इस दौरान डिफरेंट स्टेट्स के कल्चरल डांस की पेशकश भी हुई।

कपड़ों की खूब खरीददारी

उत्तर मध्य क्षेत्र सांस्कृतिक केन्द्र की ओर से आयोजित राष्ट्रीय शिल्प मेला -2019 सभी को अट्रैक्ट कर रहा है। इसमें वुलन कपड़ों में खूब वैरायटी देखने को मिल रही है। वहीं अलग-अलग जगहों से मेले में स्टॉल लगाने पहुंचे सिल्क और कॉटन के कपड़े भी लोग खूब खरीद रहे हैं।