- हाईकोर्ट ने जिला प्रशासन और नेशनल पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड को दिए आदेश

- एडीएम फाइनेंस आज करेंगे भट्ठा मालिकों के साथ मीटिंग

Meerut : इलाहाबाद हाईकोर्ट भट्ठे से हो रहे पॉल्यूशन को लेकर काफी सख्त हो गया है। कोर्ट ने साफ कर दिया है कि भट्ठे से बढ़ते पॉल्यूशन को लेकर लगाम लगानी जरूरी है। अगर कोई भट्ठा मालिक तय मानकों के अुनसार काम नहीं कर रहा है तो उसपर कार्रवाई भी की जाए। इसको देखते हुए जिला प्रशासन और पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड के अधिकारियों ने भट्ठा मालिकों को मीटिंग के लिए बुलाया है। ताकि उन्हें मानकों के अलावा हाईकोर्ट के आदेशों की कॉपी भी दिखाई जा सके।

भट्ठा मालिकों पर नकेल

जिला प्रशासन और पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड के पास भट्ठा मालिकों पर नकेल कसने का हथियार इलाहाबाद हाईकोर्ट ने दे दिया है। हाईकोर्ट ने साफ कहा है कि बढ़ते पॉल्यूशन के जिम्मेदार अलग-अलग जिलों में चल रहे भट्ठे भी हैं। जिनके धुएं से बेतहाशा पॉल्यूशन बढ़ रहा है। इसे कम करना काफी जरूरी है। इसके लिए जिला प्रशासन और पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड तुरंत कदम उठाए और जरूरत हो तो तय मानकों से ज्यादा पॉल्यूशन करने वालों पर एक्शन भी लें।

भट्ठा मालिकों से मीटिंग

एडीएम फाइनेंस ने आज यानी शुक्रवार को पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड के अधिकारियों के अलावा जिले के सभी भट्ठा मालिकों को मीटिंग में बुलाया है। ताकि सभी को हाईकोर्ट के ऑर्डर के से परिचित करा सके। साथ ही तय मानकों के अनुसार काम करें। एमडीएम फाइनेंस के अनुसार वो नियम और मानक क्या हैं? वो मीटिंग में ही बताएं जाएंगे।

वर्जन

हाईकोर्ट के ऑर्डर को सख्ती से पालन कराया जाएगा। इसलिए शुक्रवार को भट्ठा मालिकों को मीटिंग के लिए बुलाया गया। इसमें पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड के अधिकारी भी मौजूद रहेंगे।

- गौरव वर्मा, एडीएम फाइनेंस