-देखते-देखते कई ग्रुप के नामों में हो गया बदलाव

-दिनभर चलता हंसी-मजाक का दौर, जारी हुए जोक्स

ALLAHABAD: सरकारी विभागों को भले ही कैबिनेट के फैसले का नोटिफिकेशन का इंतजार हो, लेकिन सोशल मीडिया को इसकी जरूरत नहीं है। मंगलवार को इलाहाबाद का नाम प्रयागराज किए जाने की खबर फैलते ही सोशल मीडिया पर भूचाल आ गया। तमाम गु्रपों में इस फैसले पर बहस छिड़ गई। जिन ग्रुप के नाम में इलाहाबाद शामिल था उन्होंने तत्काल इसे बदलकर प्रयागराज कर दिया।

कहीं बहस तो कहीं चुहलबाजी

वॉट्सएप और फेसबुक पर तो जैसे राय मशविरा करने वालों की होड़ लगी रही। कई ग्रुप में बकायदा इस फैसले को लेकर बहस छिड़ी रही। लोगों का तर्क था कि इस फैसले से पब्लिक का सरकारी खजाने में जमा करोड़ों रुपए पानी की तरह बह जाएगा। कुछ लोगों का कहना था कि यह फैसला बहुत पहले हो जाना चाहिए था। एक यूजर ने वॉट्सएप पर सवाल किया कि क्या इलाहाबाद बैंक अपना नाम बदलकर प्रयागराज बैंक रखेगा। तो कुछ ग्रुप में फोटो शॉप के जरिए इलाहाबाद जंक्शन की जगह प्रयागराज जंक्शन की पिक शेयर की जाती रही।

लंबे समय से नहीं था कोई मुद्दा

बता दें कि सोशल मीडिया पर लंबे समय से कोई इश्यू नहीं था। इससे पहले बिग बॉस के अनूप जलोटा और जसलीन की प्रेम कहानी पर पर पूरा मीडिया कुर्बान था लेकिन अब इलाहाबाद टु प्रयाग मामला हॉट केक बना है। उम्मीद है कि अगले कुछ दिनो तक इस मामले पर कई जोक, फोटो और पोस्ट आते रहेंगे।