PRAYAGRAJ: महर्षि विद्या मंदिर नैनी में अंतर सदन कबड्डी प्रतियोगिता का मंगलवार को आगाज हुआ. इस मौके पर प्रिंसिपल पूजा चंदोला मौजूद रहीं. उन्होंने खिलाडि़यों को संबोधित करते हुए कहा कि खेल के दौरान खिलाडि़यों में खेलभावना का होना अनिवार्य है. इस दौरान उन्होंने कबड्डी प्रतियोगिता में ग‌र्ल्स व ब्वॉयज की समान रूप से भागीदारी पर बल दिया. प्रतियोगिता के पहले उन्होंने खिलाडि़यों से परिचय प्राप्त किया. इसके बाद टॉस करके प्रतियोगिता की शुरुआत कराई. पहला मैच वशिष्ठ व न्यास सदन के बीच हुआ. इसमें वशिष्ठ सदन ने सात अंकों से जीत दर्ज की.

दो विजेता खिलाड़ी जयपुर में सम्मानित

सीआईएससीई अंडर-14 नेशनल क्रिकेट कॉम्पिटीशन में प्रयागराज के दो प्लेयर्स ने बाजी मारा है. उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की संयुक्त टीम के दोनों प्लेयर्स को जयपुर में सम्मानित किया गया. जिसमें सेंट जोसेफ कॉलेज से हम्माद खान और एएनसीए सेंट जांस अकादमी के अपूर्व श्रीवास्तव शामिल रहे. मंगलवार को सेंट जोसेफ कॉलेज के प्रिंसिपल फादर थामस कुमार ने दोनों को मेडल पहनाया. इस मौके पर सेंट जोसेफ अकादमी के कोच अब्बास अली, शबी रफीक और प्रताप बहादुर चंदेल आदि मौजूद रहे. प्रतियोगिता में यूपी-यूके की टीम महाराष्ट्र को हराकर विजयी हुई थी.

स्टेट टीम में 14 निशानेबाजों का सलेक्शन

ईगल आई शूटिंग स्पो‌र्ट्स अकादमी प्रयागराज के 14 निशानेबाजों का सेलेक्शन स्टेट टीम में किया गया है. यह सभी भोपाल में सात दिसम्बर 2019 से चार जनवरी 2020 तक आर्गनाइज होने वाले 63वीं नेशनल शूटिंग कॉम्पिटीशन में हिस्सा लेंगे. झलवा स्थित अकादमी के पिस्टल कोच विजय चंदेल व रायफल कोच फरीदुद्दीन ने बताया कि 14 में से आठ का पिस्टल शूटिंग एवं छह का सेलेक्शन रायफल शूटिंग के लिए किया गया है. पिस्टल शूटिंग में प्रशांत, देवांश केसरवानी, श्रेयांश, नितीश, हर्ष यादव, आकांक्षा, तान्या गुप्ता, पलक और रायफल शूटिंग में अनुपम, मिहिर श्रीवास्तव, अरमान खान, देवव्रत दुबे, प्रियंका व मानसी मोदनवाल शामिल हैं.

Posted By: Inextlive