-एसआरएन हॉस्पिटल में डॉक्टरों ने नहीं ली सुधि

-परिजनों ने नर्स और स्टाफ पर लगाया बाहर से दवा मंगाने का आरोप

PRAYAGRAJ: खुल्दाबाद के हरिकेश को किडनी निकालने के प्रकरण में न्याय तो दूर, पर्याप्त इलाज भी मुहैया नहीं कराया जा रहा है। सीएमओ के आदेश पर परिजन उसे शुक्रवार को एसआरएन हॉस्पिटल ले तो आए। लेकिन यहां हरिकेश को अपने हाल पर छोड़ दिया गया। परिजनों का आरोप है कि शाम तक डॉक्टरों ने उसकी सुधि नहीं ली और स्टाफ व नर्स द्वारा बाहर से दवा खरीदने का दबाव बनाया गया। इसकी शिकायत हॉस्पिटल के सीएमएस से की गई।

दिया था नि:शुल्क इलाज का आदेश

सीएमओ ने गुरुवार को हरिकेश के नि:शुल्क इलाज कराए जाने का आदेश दिया था। इसके चलते शुक्रवार को मरीज को काल्विन से एसआरएन हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया। परिजनों का आरोप है कि दोपहर दो बजे भर्ती कराए जाने के बाद एक बार डॉक्टर आए। लेकिन उसके बाद रात तक देखने नहीं आए। शाम तक नर्स और स्टाफ बाहर से दवाएं मंगाने का दबाव बनाते रहे। परिजनों ने इसकी शिकायत सीएमएस डॉ। एके श्रीवास्तव से की। उनके आदेश के बाद फिर स्टोर से दवाएं इलाज के लिए उपलब्ध कराई गई।

देखने नहीं आया कोई जन प्रतिनिधि

बता दें कि हरिकेश के परिजनों ने काल्विन हॉस्पिटल के सर्जन डॉ। प्रेम प्रकाश गुप्ता पर दाई किडनी निकालने का आरोप लगाया था। उनके खिलाफ थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने के साथ काल्विन हॉस्पिटल और सीएमओ ऑफिस में प्रदर्शन कर ज्ञापन भी सौंपा गया है। इस पर सीएमओ डॉ। मेजर गिरिजाशंकर बाजेपई ने तीन सदस्यीय कमेटी बनाकर जांच के आदेश दिए हैं। बावजूद इसके अभी तक कोई भी जन प्रतिनिधि पीडि़त परिवार का हालचाल लेने नहीं पहुंचा है। शहर से दो-दो कैबिनेट मंत्री होने के बावजूद उन्होंने मरीज का हालचाल नहीं लिया। परिजनों ने शासन व प्रशासन से मदद की दरकार की है। उनका कहना है कि मरीज के दाई हिस्से लगातार मवाद आ रहा है जिससे उसकी जान का खतरा बना हुआ है। अगर उचित इलाज मुहैया नहीं हुआ तो उसकी जान भी जा सकती है। परिजनों का कहना है कि दो सिंतबर को कराई गई जांच में उसकी दाई किडनी दिख रही थी और दो दिसंबर को आपरेशन के बाद कराए गए सीटी स्कैन में यह किडनी गायब बताई जा रही है।

मजिस्ट्रेटी जांच कराने की मांग

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किडनी प्रकरण को लेकर शुक्रवार को डीएम कार्यालय में प्रदर्शन किया। उन्होंने मामले की मजिस्ट्रेटी जांच कराने की मांग की है। पीसीसी सदस्य मुकुंद तिवारी की अगुवाई में नगर मजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौंपकर पीडि़तों को न्याय दिलाने की मांग की गई। मौके पर अनिल पांडेय, हसीब अहमद, राजेंद्र मिश्रा, अनिल प्रजापति आदि उपस्थित रहे।

मैंने आज पीडि़त मरीज से मुलाकात की। उसे हरसंभव मदद देने का आश्वासन दिया है। उसका इलाज पूरी तरह नि:शुल्क कराया जाएगा। एसआरएन हॉस्पिटल के सीएमएस को पूरी जानकारी दे दी गई है।

-डॉ। मेजर गिरिजाशंकर बाजपेई, सीएमओ प्रयागराज