-यूपी सिडको द्वारा कराए जा रहे निर्माण में मिली खामियों पर जांच के निर्देश

PRAYAGRAJ: नोडल अधिकारी व प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा डॉ। रजनीश दुबे ने शुक्रवार को सीएमओ कार्यालय का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने रूम के बाहर बोर्ड लगवाने के आदेश दिए। जिससे बाहर से आने वालों को कार्यालय ढूंढने में दिक्कत न हो। साथ ही मेडिकल बनाने वाले रूम के बाहर बोर्ड लगाने को कहा। कमरे में कुर्सी आदि की हालत ठीक करने के आदेश भी दिए।

तत्काल मंगाएं कुर्सियां

उन्होंने दिव्यांगों के लिए दस नई कुर्सियां कार्यालय बजट से मंगाने के आदेश भी दिए। स्टोर रूम में मौजूद आलमारियों को कंडम घोषित करवाकर इनकी जगह नई आलमारियों को खरीदने के आदेश भी दिए। स्टोर की गंदगी को देखकर वहां की साफ-सफाई कराए जाने के आदेश दिए। एनसीडी सेल के कमरे में फैली सीलन को देखकर उन्होंने साफ-सफाई में प्रगति लाने को कहा। कहा कि स्वच्छता के संदेश को अपने यहां से ही प्रारंभ करें। कक्ष में खराब पड़े कम्प्यूटर को ठीक कराकर पूरे कैंपस की रंगाई-पुताई के आदेश भी दिए। कुछ डॉक्टर अपने केंद्रों पर अनुपस्थित चल रहे हैं। यह जानकारी होने के बाद प्रमुख सचिव ने उनके खिलाफ जल्द ही सेवा समापित की कार्यवाही करने के लिए शासन को पत्र लिखने को कहा। मौके पर डीएम भानुचंद्र गोस्वामी, सीएमओ डॉ। मेजर गिरिजाशंकर बाजपेई आदि मौजूद रहे।

बीम की ट्यूब टेस्ट कराने के निर्देश

प्रमुख सचिव ने जिला सैनिक कलयाण एवं पुनर्वास कार्यालय का यूपी सिडको द्वारा कराए जा रहे निर्माणाधीन परियोजना का निरीक्षण भी किया। उन्होंने बजट की जानकारी ली और कहा कि अभी तक कितना बजट खर्च किया गया है। अनाधिकृत रूप से कब्जे की शिकायत पर प्रमुख सचिव ने डीएम के साथ बैठक कर इस मामले में प्रभावी तरीके से पैरवी करने का कहा। निर्माणाधीन कार्य में खामियां पाए जाने पर टेक्निकल कमेटी से जांच कराने के आदेश दिए। निर्माणाधीन बिल्डिंग में बनाए गए बीम की टेस्ट ट्यूब जांच कराने के आदेश भी दिए।