चिंता मे पड़ोसी, बुखार और उल्टी की समस्या से परेशान है दंपति

prayagraj

चकनिरातुल की रहने वाली वाली एक दंपति में कोरोना होने की संभावना के चलते आसपास के एरिया के लोग तनाव में आ गए हैं। मोहल्ले वालों ने इसकी सूचना सिविल डिफेंस वालों को दी। आनन फानन में पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पति और पत्‍‌नी सहित एक पडोसी युवक को क्वारेंटाइन तो कर दिया लेकिन इनका सैंपल नहीं लिया। इससे आसपास रहने वालों में असमंजस की स्थिति बनी हुई है।

पडोसी को भी हो गया तेज बुखार

50 साल के रईस अहमद चकनिरातुल चकिया के ए टू जेड मेडिकल स्टोर वाली गली के रहने वाले हैं। जब यह 29 मार्च को आए थे तभी बीमार थे। इन्होंने खुद को कालिवन हॉस्पिटल में दिखाया भी था। दवा से अधिक लाभ नही हुआ। तीन दिन के भीतर इनकी पत्‍‌नी भी बीमार हो गई। पडोस में रहने वाला युवक शानू भी तेज बुखार का शिकार हो गया। जानकारी फैली तो इसकी सूचना सिविल डिफेंस के राजीव भनोट और वार्डन दिनेश त्रिपाठी को दी। सूचना पर टीम आई और जांच करने के बाद दवा देकर चली गई। दोनों घरों के बाहर क्वारेंटाइन का नोटिस चस्पा कर गई है।

महंगी न पड़ जाए लापरवाही

बता दें कि हैदराबाद से लौटे रईस को कोरोना जैसे लक्षण बताए जा रहे हैं और उनकी वजह से दो लोग और चपेट में आ गए हैं। पडोसियों का कहना है कि रईस काल्विन में खुद का इलाज करा चुके हैं। डॉक्टरों ने उनका चेकअप किया था। स्वास्थ्य विभाग को तत्काल इन दंपति का सैंपल लेकर जांच करा लेनी चाहिए। सीएमओ डा मेजर गिरिजा शंकर बाजपेई ने किसी प्रकार की जानकारी होने से इंकार किया है।