-रेलवे के लेवल-1 भर्ती प्रक्रिया में धांधली कराने का बनाया जा रहा है दबाव

-धमकी देने वालों ने कहा, उनके अभ्यर्थी का चयन न होने पर ले लेंगे जान

<-रेलवे के लेवल-क् भर्ती प्रक्रिया में धांधली कराने का बनाया जा रहा है दबाव

-धमकी देने वालों ने कहा, उनके अभ्यर्थी का चयन न होने पर ले लेंगे जान

PRAYAGRAJ: PRAYAGRAJ: रेलवे भर्ती प्रकोष्ठ उत्तर प्रदेश रेलवे इलाहाबाद के अध्यक्ष को जान से मारने की धमकी मिली है। धमकी देने वाले लोग उन पर रेलवे के लेवल-क् की भर्ती प्रक्रिया में धांधली कराने का दबाव बना रहे हैं। कई दिनों तक कुछ लोगों ने उनकी गाड़ी का पीछा भी किया। ऑफिस से आवास तक उनकी रेकी की गई। धमकी देने वालों ने उनके चालक से भी जानकारी जुटाने की कोशिश की। आरोप के मुताबिक धमकी दे रहे लोग उन पर अपने अभ्यर्थी का गलत तरीके से चयन करने का दबाव बना रहे हैं। धमकी से डरे अध्यक्ष ने मामले की तहरीर मोबाइल व गाड़ी नंबर के आधार पर धूमनगंज पुलिस को दी। रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है।

कई दिनों से कर रहे हैं रेकी

शहर के नवाब यूसुफ रोड स्थित वाल्मीकि चौराहे पर रेलवे भर्ती प्रकोष्ठ के अध्यक्ष विवेक प्रकाश का ऑफिस है। उनका आवास धूमनगंज एरिया स्थित सूबेदारगंज के रेलगांव कॉलोनी में है। उन्होंने पुलिस को बताया कि रेलवे के लेवल-क् की भर्ती प्रक्रिया आरआरसी में चल रही है। इसमें कई अभ्यर्थी पास नहीं हो पाए हैं। इसकी जांच भी प्रक्रिया में है। कुछ लोग फोन पर भी गलत तरीके से नियुक्ति का दबाव बनाने की कोशिश कर रहे हैं। बताया कि क्भ् अक्टूबर को मेरे ड्राइवर से कुछ लोगों ने मेरे बारे में निजी जानकारी जुटाने की कोशिश की। वह ड्राइवर से पूछना चाह रहे थे कि अध्यक्ष किस समय ऑफिस और घर आते जाते हैं। उनके साथ सुरक्षा में कौन-कौन रहता है। उन्होंने ड्राइवर को आरआरसी परीक्षा के कई लोगों का एडमिट कार्ड भी दिखाया।

बॉक्स

ऑफिस से आवास तक किया पीछा

-अध्यक्ष के मुताबिक क्म् अक्टूबर को फोर व्हीलर से उनका ऑफिस से घर तक पीछा भी किया गया।

-आवास पर दोबारा भर्ती में अनुचित तरीके से अभ्यर्थी के चयन का दबाव बनाने की कोशिश करते हुए धमकी दी गई।

-उन्होंने इस बात की सूचना एसएसपी व विभाग के शीर्ष अफसरों को दी।

-अध्यक्ष के मुताबिक क्7 अक्टूबर को फिर ड्राइवर के जरिए अभ्यर्थी का चयन न होने पर जान से मारने की धमकी दी गई।

-उन्होंने आशंका जताई है कि धमकी देने वालों का परीक्षा में गड़बड़ी फैलाने वाले रैकेट से भी टच हो सकता है।

वर्ज

रेलवे भर्ती प्रकोष्ठ के अध्यक्ष की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। उनका आरोप है कि परीक्षा में दबाव बना कर धांधली कराने की कुछ लोग कोशिश कर रहे हैं। मामले की जांच की जा रही है।

-संजय कुमार, प्रभारी इंस्पेक्टर धूमनगंज