मेला क्षेत्र में वाहनों की इंट्री पर सख्ती और पाबंदी

पुल नंबर दो से वाहनों का आवागमन कर दिया गया बंद

इलाहाबाद जंक्शन के सिविल लाइंस साइड से इंट्री कर दी गई बंद

prayagraj@inext.co.in

मौनी अमावस्या के लिए बुधवार से ही मेला क्षेत्र में भीड़ पहुंचने लगी। इसे देखते हुए मेला प्रशासन व ट्रैफिक डिपार्टमेंट ने बुधवार की दोपहर में ही ट्रैफिक डायवर्जन के साथ ही ट्रैफिक प्लान को लागू कर दिया। मेले में फोर व्हीलर गाडि़यों के प्रवेश पर पूरी तरह रोक लगा दी गई। केवल पास वाले वाहनों को ही इंट्री दी जा रही थी। गुरुवार को पास वाले फोर व्हीलर की इंट्री मेला क्षेत्र में पूरी तरह बैन रहेगी।

बांध के नीचे उतरने नहीं दी गयी गाडि़यां

शहर से मेला क्षेत्र की ओर परेड मैदान तक पहुंचते ही वाहनों को लाल सड़क की ओर घुमा दिया जा रहा था। वहीं बांध के नीचे कुछ गाडि़यों को ही उतरने दिया जा रहा था। दोपहर में तीन बजे के बाद तो बांध से नीचे फोर व्हीलर गाडि़यों के उतरने पर भी रोक लगा दी गई। दोपहर करीब तीन बजे ही बक्शी बांध से नीचे उतर कर नागवासुकी की तरफ से मेला क्षेत्र में वाहनों की इंट्री पर रोक लगा दी गई। बैरिकेडिंग कर वाहनों की इंट्री को बंद कर दिया गया, जो लोग वाहन पास दिखा रहे थे, बस केवल उन्हें ही जाने दिया जा रहा था।

पांच पीपा पुल बने हैं आवागमन को

मेला क्षेत्र में जाने और उधर से आने के लिए कुल पांच पीपा पुल बनाए गए हैं। शहर से मेला क्षेत्र में जाने के लिए पुल नंबर 5, पुल नंबर तीन और पुल नंबर एक को बनाया गया है। वहीं मेला क्षेत्र से आने के लिए पुल नंबर 2 और पुल नंबर चार को बनाया गया है। बुधवार को दोपहर के समय पुल नंबर पांच, तीन और एक से लोगों को जाने तो दिया जा रहा था, लेकिन आते समय पुल नंबर दो को बंद कर दिया गया। मेले से आने वाले वाहनों को पुल नंबर चार की तरफ भेजा जा रहा था।