-टीम के साथ पहुंचे इंस्पेक्टर कर्नलगंज ने बैंक में लगे कैमरे के कंडीशन का भी लिया जायजा

PRAYAGRAJ: बैंक की सुरक्षा को लेकर सोमवार दोपहर कर्नलगंज पुलिस द्वारा अभियान चलाया गया। इस बीच क्षेत्र में स्थित कई बैंकों में चेकिंग की गई। साथ ही इंस्पेक्टर ने काफी देर से बैठे लोगों से पूछताछ भी की। बैंक के सीसीटीवी कैमरों के कंडीशन की भी उन्होंने पड़ताल की।

सभी कैमरे मिले दुरुस्त

दोपहर करीब एक बजे पुलिस लाइंस के सामने स्थित एसबीआई में पहुंची पुलिस को देख सभी भी भौंचक हो उठे। टीम का नेतृत्व कर रहे कर्नलगंज इंस्पेक्टर अरुण कुमार त्यागी सीधे बैंक अधिकारियों से मिले। उन्हें आने का प्रयोजन बताने के बाद वह पूछताछ और चेकिंग में जुट गए। काफी देर से बैंक में बैठे लोगों से उन्होंने गहन पूछताछ की। बैठने की वजह भी उन्होंने पूछा। इसके बाद बैंक के सीसीटीवी कैमरे चल रहे हैं या नहीं इस बात की भी पड़ताल की गई। चेकिंग बाद उन्होंने बताया कि सारे कैमरे फिट मिल रहे हैं। यह बैंक की एक रूटीन चेकिंग है।

पब्लिक प्लेस पर की गई चेकिंग

सुरक्षा के मद्देनजर रुटीन चेकिंग के तहत पब्लिक प्लेस पर सोमवार शाम संदिग्ध व्यक्तियों व लावारिश सामान की चेकिंग की गई। यह अभियान एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज के निर्देश चलाया गया। बीडीएस व पुलिस की संयुक्त टीम जगह-जगह छानबीन की। साथ ही संदिग्ध व्यक्तियों से पूछताछ भी की गई। बम डिस्पोजल स्क्वायड (बीडीएस) व पुलिस टीम संयुक्त रूप से सबसे पहले इलाहाबाद रेलवे स्टेशन सिविल लाइंस साइड पहुंची। यहां स्टेशन कैम्पस में खड़ी गाडि़यों व संदिग्ध पड़े सामानों की चेकिंग की गई। पुलिस ने संदिग्ध व्यक्तियों से पूछताछ भी की। इसी तरह रोडवेज बस स्टैंड, सिविल लाइंस हनुमान मंदिर, अलोपीबाग विक्रम स्टैंड व देवी मंदिर के आस पास, कोठा पार्चा, संगम क्षेत्र सहित तमाम जगह वाहन स्टैंड व पब्लिक प्लेस पर टीम द्वारा जांच व पूछताछ की गई।