प्रयागराज (ब्यूरो)। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव को देखते हए दो बड़ी परीक्षाओं की डेट टाल दी गई है। यह दोनों परीक्षाएं इस महीने संपन्न होने वाली थीं। लेकिन बुधवार को आयोजक एजेंसियों ने सूचना जारीकर परीक्षाएं टाले जाने की जानकारी दी। इसमें से एक परीक्षा उच्चतर शिक्षा सेवा चयन बोर्ड की प्राचार्य भर्ती परीक्षा है जो 29 मार्च होनी थी। अब इसकी डेट बढ़ाकर 19 अप्रैल कर दी गई है। कुल 290 पदों के लिए होने वाली इस परीक्षा का अभ्यर्थियों को लंबे समय से इंतजार था।

नई डेट का वेट

इसी तरह कोरोना के डर से 22 मार्च को होने वाली खंड शिक्षा अधिकारी प्रारंभिक परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है। आयोग के परीक्षा नियंत्रक अरविंद कुमार मिश्र ने बताया कि अगला आदेश आने के बाद परीक्षा की अगली तिथि घोषित की जाएगी। बता दें कि 309 पदों के लिए होने वाली परीक्षा के केंद्र 18 जिलों में बनाए गए थे। इस परीक्षा में कुल 5 लाख 28 हजार अभ्यर्थियों को शामिल होना है।

निराश हो गए अभ्यर्थी

महत्वपूर्ण परीक्षाओं की तिथि टाले जाने के बाद अभ्यर्थियों को निराशा हाथ लगी है। वह इनमें शामिल होने की पूरी तैयारी कर चुके थे। लेकिन उन्हें उम्मीद थी कि कोरोना वायरस के खतरे के चलते सरकार ऐसा कोई कदम उठा सकती है। यहा कारण रहा कि बुधवार को आयोग और चयन बोर्ड ने अपनी ओर से सूचना जारी कर दोनों परीक्षाओं को स्थगित कर दिया।

prayagraj@inext.co.in

National News inextlive from India News Desk