विवि ने अभी साझा की है केवल संक्षिप्त जानकारी, पूरी जानकारी 11 अप्रैल को देंगे

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन ने न्यू एकेडमिक सेशन 2018-19 के लिए शुरु होने जा रही प्रवेश प्रक्रिया से पहले सोशल मीडिया पर वायरल हुए स्क्रीन शॉट को फर्जी बताया है. इस स्क्रीन शॉट में बीएड, एमएड, बीए, बीएससी, बीकॉम, बीएएलएलबी, एलएलबी, एमए, एमएससी, एमकॉम, एमटेक, एमएफए, एमपीए, एमबीए आरडी आदि का तिथिवार शेड्यूल शुक्रवार को वायरल हुआ था.

शुक्रवार को वायरल किया था शेड्यूल

बता दें कि एयू एडमिनिस्ट्रेशन ने शनिवार को ही अखबारों में प्रवेश प्रक्रिया की संक्षिप्त सूचना जारी की थी. लेकिन, इससे पहले ही किसी ने कोर्स वाइज आवेदन, आवेदन की अंतिम तिथि और प्रवेश प्रक्रिया की सूचना वायरल कर दी. जिसके बाद से प्रवेश प्रक्रिया शुरु होने के लिए बधाई संदेश भी वायरल होने शुरु हो गए थे. दावा किया जा रहा था कि विवि में एडमिशन प्रॉसेस के लिए इस्तेमाल किए जा रहे कम्प्यूटर से ही किसी ने स्क्रीन शॉट लेकर वायरल किया.

03 मई तक चलेंगे ऑनलाइन आवेदन

डायरेक्टर एडमिशन प्रो. मनमोहन कृष्ण का कहना है कि वायरल स्क्रीन शॉट गलत है. उन्होंने कहा कि इसमें बताई गई तारीखें भी गलत है. कहा कि अभी शेड्यूल को रिवाइज्ड किए जाने का काम चल रहा है. कहा कि वह मीडिया को 11 अप्रैल को पूरी जानकारी साझा करेंगे. अभी केवल इतना तय किया गया है कि कोर्सेस के ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन एवं आवेदन 12 अप्रैल से शुरु होकर 03 मई तक चलेंगे. प्रवेश परीक्षाएं मई के तीसरे सप्ताह तथा जून के दूसरे सप्ताह में होंगी.