-मास्टर डिग्री के अलग-अलग कोर्स में 19 जुलाई से शुरू होगी काउंसलिंग

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में स्पो‌र्ट्स कोटा के जरिए मास्टर डिग्री के अलग-अलग कोर्स में दाखिले की प्रक्रिया 19 जुलाई से शुरू होगी. इस बारे में यूनिवर्सिटी की ओर से शेड्यूल जारी कर दिया गया. एलएलएबी व एलएलएम में दाखिले के लिए अभ्यर्थियों को 19 जुलाई को सुबह साढ़े नौ से डेढ़ बजे के बीच प्रवेश भवन बुलाया गया है. जबकि एमएससी, एमकॉम और आईपीएस में स्पो‌र्ट्स कोटा के अन्तर्गत काउंसिलिंग की प्रक्रिया 23 जुलाई को सुबह साढ़े नौ बजे से शुरू होगी. एमए में काउंसिलिंग 24 जुलाई को सुबह साढ़े नौ बजे से प्रवेश भवन पर शुरू होगी.

साथ रखें ये डाक्यूमेंट्स

एडमिट कार्ड, स्पो‌र्ट्स और दूसरे इंपॉर्टेट डॉक्यूमेंट्स की ओरिजनल कॉपी के साथ ही फोटोकॉपी भी रखना अनिवार्य.

----------------------

18 तक लें एडमिशन

आर्य कन्या डिग्री कॉलेज में बीकॉम प्रथम वर्ष में प्रवेश सूची में शामिल अभ्यर्थी अगर अभी तक एडमिशन नहीं ले सके हैं 18 जुलाई को दोपहर दो बजे तक अंतिम मौका है. आर्यकन्या डिग्री कालेज में बीए प्रथम, द्वितीय, तृतीय वर्ष, बीकॉम द्वितीय, एमए तृतीय सेमेस्टर की सभी विषयों की छात्राओं को 22 जुलाई तक सुबह 10 बजे से क्लासेस के लिए उपस्थित होने का निर्देश कॉलेज एडमिनिस्ट्रेशन की ओर से दिया गया है.

--------------

बैचलर व मास्टर डिग्री में दाखिला शुरू

ईश्वर शरण डिग्री कालेज में बीए, बीएससी, एमए, एमकॉम व एमएससी प्रथम वर्ष में दाखिले की प्रक्रिया शुरू हो गई है. स्टूडेंट्स संबंधित संकाय में एडमिशन से जुड़े डाक्यूमेंट के साथ सुबह नौ बजे से 11 बजे के बीच आवेदन पत्र प्राप्त व जमा कर सकते हैं. काउंसलिंग 11 बजे से और पीजी की काउंसलिंग संबंधित विषयों के विभाग में होगी.

------------

कटऑफ

18 जुलाई

बीए

ओबीसी: 113 अंक

एससी: 55

एसटी: सभी अभ्यर्थी

-----------

बीएससी बायो

ओबीसी: 50 अंक

एससी/एसटी: सभी कैंडिडेट्स

--------

बीएसी मैथ्स

एससी: 50 अंक

एसटी: सभी अभ्यर्थी

-----------

बीएससी होम साइंस

ऑल कैटेगरी: 10 व अधिक अंक

एसटी: सभी कैंडिडेट्स

-------------

कुलभाष्कर आश्रम में प्रवेश परीक्षा 21 को

कुलभाष्कर आश्रम स्नातकोत्तर महाविद्यालय में एमएससी कृषि की प्रवेश परीक्षा 21 जुलाई को सुबह 10 बजे से 12 बजे डिग्री कॉलेज परिसर में होगी. एमएससी कृषि के सभी प्रवेशार्थी प्रवेश पत्र 20 जुलाई को सुबह दस बजे से पांच बजे तक हासिल कर सकते हैं. 27 जुलाई को सुबह 8 बजे से 9 बजे तक फीस काउंटर प्राप्त कर सकते हैं.

--------------

जगत तारन ने जारी की कट ऑफ

जगत तारन ग‌र्ल्स डिग्री कालेज की ओर से गुरुवार को दाखिले के लिए कट ऑफ जारी की गई.

बीए

90 अंक हासिल करने वाले अन्य पिछड़ा वर्ग के अभ्यर्थी.

खेलकूद व दिव्यांग: सभी अभ्यर्थी

ईडब्लूएस: 80 अंक

एससी: 50 या अधिक अंक

---------

बीकाम

खेलकूद एवं दिव्यांग: सभी अभ्यर्थी सुबह नौ से 12 बजे के बीच जरूरी डाक्यूमेंट के साथ कॉलेज में चल रही काउंसिलिंग प्रक्रिया में शामिल हो सकते हैं.