कार्रवाई के बाद भड़के छात्रों ने कुलपति से पूछे कई सवाल

छात्रसंघ अध्यक्ष ने ठोंकी ताल, कहा घुटना टेकने पर मजबूर कर देंगे

ALLAHABAD: इलाहाबाद विश्वविद्यालय की अनुशासन समिति द्वारा मंगलवार को छात्रसंघ अध्यक्ष, उपाध्यक्ष समेत एक अन्य छात्र के खिलाफ हुई निष्कासन की कार्रवाई के बाद कई सवाल उठ खड़े हुये हैं। इविवि छात्रसंघ के निष्कासित अध्यक्ष रोहित मिश्रा ने कुलपति प्रो। आरएल हांगलू को पत्र लिखकर अनुशासन समिति के गठन, कार्रवाई की प्रक्रिया, सदस्यों की योग्यता आदि को लेकर सवाल उठाये हैं। बुधवार को छात्रसंघ भवन पर हुई बैठक में रोहित मिश्रा समेत बाकी छात्रनेताओं और छात्रों ने आर-पार की लड़ाई का ऐलान किया।

गुरूजनो ने दबाव में हिलाया सिर

रोहित ने कहा कि भ्रष्टाचार पर सवाल उठाना छात्रसंघ का काम है। उन्हें निलंबन से पहले भी कारण बताओ नोटिस तक नहीं दिया गया था और अब तो सीधे निकाल ही दिया गया है। जिन मुद्दों पर कुलपति को वार्ता के लिए कहा जा रहा है, वास्तव में उनके पास उनके जवाब ही नहीं हैं। उन्होंने कहा कि कार्रवाई के दौरान बैठक में उपस्थित गुरूजनो ने दबाव में हां में हां मिलाने का कार्य किया है। इससे छात्रों का जीवन बर्बाद हो रहा है। बैठक में उपाध्यक्ष अदील हमजा, अश्वनी मौर्य, निर्भय द्विवेदी, वरूण, दानिश, आशीष कनौजिया, सूरज, अखिलेश गुप्ता, माधवेश, शेखर सिंह, अनुभव उपाध्याय, सचिन आदि शामिल रहे।

छात्रसंघ अध्यक्ष के सवाल

बोर्ड ऑफ डिसिप्लिन का गठन कब किया गया

इसमें कुल कितने सदस्य हैं, उनका नाम व बोर्ड में भाग लेने की अर्हता क्या है

01 अगस्त की बैठक में उपस्थित सदस्यों का नाम व पद क्या है

बोर्ड की बैठक के मिनट्स की प्रतिलिपी दें

बोर्ड द्वारा लिये गये निर्णयों की सूची दें

डिसिप्लिन कोआर्डिनेशन कमेटी के सदस्यों का नाम और पद

कोड ऑफ कंडक्ट ऑफ स्टूडेंट की प्रतिलिपी

कार्रवाई के आधार एवं प्रक्रिया की प्रतिलिपी

बोर्ड को छात्रसंघ उपाध्यक्ष अदील हमजा के खिलाफ इस बात का सबूत नहीं मिला कि उन्होंने सीएम योगी आदित्यनाथ का पुतला फूंका था, क्या यह सत्य है